Naidunia
    Thursday, September 21, 2017
    PreviousNext

    सोशल मीडिया के जरिए उकसाया गया किसान आंदोलन : गृहमंत्री

    Published: Tue, 18 Jul 2017 11:31 AM (IST) | Updated: Tue, 18 Jul 2017 03:55 PM (IST)
    By: Editorial Team
    bsp mla mp vidhan sabha 2017718 13434 18 07 2017

    भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगवार को बसपा विधायकों ने किसानों के मुद्दे पर सदन के गेट पर नारेबाजी की। उन्होंने एप्रेन पहन रखी थी, जिस पर मंदसौर में किसानों सहित अन्य मुद्दों पर सवाल लिखे हुए हैं। सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने उन्हें बाहर ही रोक लिया। बीएसपी विधायक सीएम के इस्तीफे की मांग करने लगे।

    कार्यवाही शुरू होने के बाद नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने किसानों के मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव रखा, सीएम ने कहा कि स्थगन ग्रहण किया जाए। इसके बाद स्थगन प्रस्ताव पर किसानों के मुद्दे पर चर्चा शुरू हुई। गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए किसानों को आंदोलन के लिए उकसाया गया।

    इस दौरान विपक्ष ने सिवनी में बिजली के टूटे तारों और खंबों की मरम्मत को लेकर सवाल किया। इस पर ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने उन्हें आश्वासन दिया। कांग्रेस विधायक सुंदरलाल तिवारी ने रीवा में राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना में गबन का आरोप लगाया।

    विधानसभा में करों की पुरानी बकाया राशि का समाधान अध्यादेश और जैव अनाश्य अपशिष्‍ठ नियंत्रण अध्यादेश पेश हुआ। इसके बाद तीन बजे तक के‍ लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें