Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    किरायेदार निकला चोरी का राजदार

    Published: Sun, 17 Sep 2017 10:05 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 10:05 PM (IST)
    By: Editorial Team

    ग्वालियर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    सात दिन पूर्व स्टेशनरी कारोबारी के बाई साहब की परेड स्थित सूने घर से किरायेदार ने ही अपने मौसा और मौसेरे भाई के मदद से चोरी की थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों की सुरागेदेही पर चोरी गए ढाई लाख रुपयों में से 2 लाख 30 हजार रुपए और गहने बरामद कर लिए हैं। ये चोरी की घटना दिनदहाड़े हुई थी। पुलिस को शुरू से ही संदेह था कि चोरी की वारदात में किसी नजदीकी का हाथ हो सकता है। इसी आधार पर पुलिस चोरों तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी। जिसमें पुलिस को सफलता मिली।

    जनकगंज थाने के टीआई संजीवनयन शर्मा ने बताया कि गांधी मार्केट के पास स्टेशनरी का कारोबार करने वाले चंद्रकुमार केशवानी बाई साहब की परेड में निवास करते हैं। 11 सितंबर की दोपहर को व्यापारी की पत्नी खाने का टिफिन देने के लिए दुकान पर गई थी। घर में ताला लगा गई थी। दुकान से लौटने के बाद कमरों के ताले टूटे मिले। चोर अलमारी रखे 2 लाख 50 हजार रुपए, 3 तौले सोने का कड़ा, अंगूठी व अन्य गहने चोरी कर ले गए।

    किरायेदार ऐसे आया संदेह के घेरे में

    दिनदहाड़े हुई चोरी के मामले में पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल था कि चोरों को कैसे पता चल गया कि व्यापारी की पत्नी खाना देने के लिए दोपहर को जाएगी। इससे साफ है कि कोई नजदीकी व्यक्ति चोरी में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से शामिल है। इसी आधार पर चंद्रप्रकाश के घर में रहने वाला किरायेदार संजीव पुत्र सीताराम अहिरवार संदेह के घेरे में आ गया, क्योंकि व्यापारी के परिवार ने भी पुलिस को बताया कि केवल किरायेदार को ही इस बात की जानकारी थी कि पत्नी टिफिन देने के लिए दुकान गई है।

    और चोरी कबूल ली

    पुलिस ने बताया कि संदेह के आधार पर संजीव को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। संजीव पुलिस के सामने टूट गया। उसने मकान मालिक के घर में मौसा प्रकाश और उनके लड़के अर्जुन अहरिवार की मदद से चोरी करना कबूल कर लिया। चोरी के मामले में नाम सामने आते ही प्रकाश और उसका लड़का अर्जुन दतिया भागने की फिराक में था। पुलिस ने दोनों को आमखो बस स्टैंड के पास से पकड़ लिया। आरोपियों ने चोरी की अंगूठी संजय नगर में निवास करने वाले समाज के एक युवक को बेच दी थी। पुलिस ने आरोपियों की सुरागदेही पर चोरी किए ढाई लाख रुपए में से 2 लाख 30 हजार रुपए, सोने का कड़ा व अन्य गहने बरामद कर लिए हैं।

    और जानें :  # secret secret
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें