Naidunia
    Monday, August 21, 2017
    PreviousNext

    नितिन का हुआ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान चयन

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:05 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:05 AM (IST)
    By: Editorial Team

    मैना। ग्राम के नितिन चौरसिया पिता कैलासप्रसाद चौरसिया का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एआईआईएमएस) रायपुर में एमबीबीएस के लिए चयन हुआ है। नितिन चौरसिया ग्राम के प्रथम पुरुष हैं। जिन्होंने एमबीबीएस में चयनित होकर ग्राम का गौरव बढ़ाया है। नितिन चौरसिया के एमबीबीएस में चयन होने पर पूरे ग्राम में हर्ष व्याप्त है। नितिन चौरसिया की इस उपलब्धि पर उन्हे बधाई देने वालों में डॉ. ओपी वर्मा, सरपंच मनीष, जनपद धरमसिंह, चेयरमेन संतोष कुमार वर्मा, प्रबंधक गोविंद सरोठिया, प्राचार्य असमा परवीन, अध्यापक पुरुषोत्तम मंडलोई, लखन वर्मा, तेजसिंह बारोड़, दिनेश चंद्रवंशी, नरेंद्र चंद्रवंशी, अरुण नामदेव, जीवन जावरिया, अजय राठोर, राकेश जयसवाल, चेतन जावरिया, विनोद जावरिया, संजय जावरिया, भूपेंद्र जावरिया, केवल गोस्वामी, इंद्रपाल जावरिया, सचिन शर्मा, मनोज सरोठिया आदि शामिल है।

    मटकी फोड़ प्रतियोगिता में जीते एक लाख 51 हजार

    मैना। ग्राम के जय बजरंग आखाड़ा की टिम ने शिव मंदिर तवड़ा पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता की तैयारी बेली बनाकर रोज शाम को की जा रही है। पहले भी जन्माष्टमी पर भोपाल में आयोजित होने वाली मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रथम पुरस्कार जीत कर ग्राम का नाम प्रदेश में रोशन कर चुकी है। जय बजरंग आखाड़ा के जटाल पहलवान ने बताया की जन्माष्टमी पर भोपाल के कोलार में आयोजित मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भाग लेंगे। जिसकी इनामी राशी एक लाख 51 हजार रुपए है। इस बार भी मटकी फोड़ कर इनामी राशी जीतने के लिए सभी सदस्य कड़ी मेहनत कर रहे है।

    0000000

    सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए आज होगा चयन

    आष्टा। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर मुख्य समारोह स्थल डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ग्राउंड पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल 14 अगस्त को सुबह 11 बजे उत्कृष्ट विद्यालय में होगी।

    विकासखंड शिक्षा अधिकारी नारायण सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ग्राउंड पर प्र्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन तहसीलदार की अध्यक्षता में गठित चयन समिति के सदस्यों द्वारा किया जाएगा। उत्कृष्ट विद्यालय में समिति में मनोनित किए गए सदस्यों से समय पर पधारने का आग्रह किया है।

    000000000

    रिंकू सचिन बोहरा ने किए 21 उपवास

    फोटो 161 आष्टा। रिंकू बोहरा।

    आष्टा। साध्वीवर्या शासन ज्योति श्रीजी एवं स्नेहज्योति श्रीजी की प्रेरणा से प्रकाशचंद चंदनबाला बोहरा की पुत्रवधु रिंकू सचिन बोहरा ने 21 उपवास की कठिन तपस्या की है। जिसके उपलक्ष्य में 16 अगस्त बुधवार को बरघोड़ा साध्वी भगवंतों के पावन सानिध्य में नगर के प्रमुख मार्गों से निकाला जाएगा। श्वेतांबर जैन समाज के वयोवृद्घ समाजसेवी सुंदरलाल कमला बाई बोहरा के पौताबहू श्रीमती रिंकू बोंहरा ने 108 पार्श्वनाथ तप एकांतर सह 21 उपवास की दीर्घ तपस्या की है। परिवार द्वारा गंज मंदिर उपाश्रय में 15 अगस्त की रात 8 बजे मेंहदी और भक्ति का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया है। वहीं बुधवार 16 अगस्त को मानस भवन से वरघोड़ा सुबह 8ः30 बजे और 11 बजे बहुमान व साध्वीवर्या के प्रवचन होंगे।

    00000000

    दूसरे दिन 24 गैस की टंकियां नोजल नली और रेग्यूलेटर किए जब्त

    फोटो 162 आष्टा। नगर निरीक्षक श्री वीरा अवैध गैस की टंकियों को जब्त करते हुए।

    आष्टा। पुलिस को दूसरे दिन भी अवैध घरेलू गैस टंकियों को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है। कोठरी के बड़ा बाजार में एक व्यक्ति के घर पर जब पुलिस ने छापा मारा तो वहां पर 24 गैस सिलेंडर जिसमें 18 भरे हुए तथा नोजल लगी हुई नली और रेग्यूलेटर भी मिले है। जिन्हें पुलिस अमले ने जब्त कर आरोपी को हिरासत में लेकर इतनी अधिक मात्रा में भरे हुए गैस सिलेंडर कहां से प्राप्त किए इसकी जानकारी भी ली जा रही है।

    रविवार को एसडीओपी जीपी अग्रवाल के निर्देश पर नगर निरीक्षक बीडी वीरा ने अपने स्टाफकर्मियों को साथ में लेकर कोठरी के बड़ा बाजार में मुकेश पिता राम प्रसाद सेन के घर पर छापा मारा। छापे के दौरान वहां 23 घरेलू गैस सिलेंडर जिसमें 18 भरे हुए तथा 1 बड़ा खाली सिलेंडर और नोजल लगे हुए रिफलिंग के पाईप तथा रेग्यूलेटर मिले जिन्हें पुलिस के अमले ने जब्त कर आरोपी मुकेश सेन से पूछताछ प्रारंभ की। विदित रहे कि शनिवार को नगर के काछीपुरा में अनिल पिता नारायण सिंह के निवास से 21 घरेलू गैस सिलेंडर भरे हुए और 2 खाली, एक 1 बड़ा गैस सिलेंडर के साथ मारूति कार भी जब्त की थी।

    और जानें :  # sehore news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें