Naidunia
    Thursday, August 24, 2017
    PreviousNext

    जंगे आजादी में जितना योगदान हिन्दू का था, उतना ही मुसलमान का : ऊंटवाल

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:05 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:05 AM (IST)
    By: Editorial Team

    जमीयत उलमा के अमन मार्च में शामिल हुए सैकड़ों नागरिक

    फोटो 1610 आष्टा। नगर में निकाले गए ऐतिहासिक अमन मार्च, जुलूस का।

    फोटो 169 आष्टा। सांसद मनोहर ऊंटवाल संबोधित करते हुए।

    आष्टा । नवदुनिया न्यूज

    आज जंगे आजादी को लेकर कुछ लोग बड़ी-बड़ी बातें योगदान को लेकर करते हैं। केवल बातों के आधार पर हिन्दुस्तान आजाद नहीं हुआ है। जंगे आजादी में अगर जीतना योगदान मुल्क के हिंदुओं ने दिया तो उतना ही योगदान मुसलमान का भी रहा है। आज कुछ अमन के दुश्मन देश को तोड़ने की, दोनों समाजों के अंदर वैमनस्यता पैदा करने की कोशिश में लगे हैं। लेकिन जिस मुल्क में अमन भाईचारा हो वहां ऐसी ताकतों के मंसूबे कभी पूरे नहीं हो सकते है।

    यह बात सांसद मनोहर ऊंटवाल ने रविवार को जमीयत उलमा द्वारा स्वतंत्रता दिवस के पूर्व आयोजित अमन मार्च के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहे। श्री ऊंटवाल ने कहा कि खुदा बग्स शहीद हो गया, लेकिन राष्ट्र की अस्मिता पर आंच नहीं आने दी। अब्दुल हमीद चंद्रशेखर आजाद की जीवनी पड़े जिन्होंने आजादी के लिए हंसते हंसते अपने प्राणों की आहूति दे दी। इस अवसर पर शहर काजी फजले बारी आरिफए आमिल साहब इस्माइल भाई, विधायक रणजीतसिंह गुणवान, नपा अध्यक्ष कैलाश परमार, पूर्व विधायक अजीतसिंह, रघुनाथ सिंह मालवीय, फादर रायन, मिर्जा बशीर बेग, गोपाल सिंह, हसीब बेग, ंपंडित अमित तिवारी, कमलसिंह चौहान, राकेश सुराणा, घनश्याम जांगड़ा, इदरीश मंसूरी, भैया एमपीए सहित कई वक्ताओं ने अपने विचार रखे और आयोजकों को आयोजन की बधाई दी। संचालन मुबारिक उद्दीन ने एवं आभार चांद मिया ने व्यक्त किया।

    सांसद ने कहा 25 लाख कम थे, एक करोड़ दिलाऊंगा

    सांसद श्री ऊंटवाल ने कहा कि पहले जब मुख्यमंत्री निकाह कन्यादान कार्यक्रम में आया था। तब मुस्लिम समाज की मांग पर ईदगाह के निर्माण विकास के लिए 25 लाख की राशि दी थी। मैं समझता हूं यहां मुस्लिम समाज की जनसंख्या के मान से ये राशि एक करोड़ होना चाहिए। उन्होंने नपा अध्यक्ष कैलाश परमार से कहा कि आप नपा से विकास की योजना बनाए में मप्र सरकार से उक्त राशि दिलाने के प्रयास करूंगा। जिसका मुस्लिम समाज ने स्वागत किया ।

    और जानें :  # sehore news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें