Naidunia
    Saturday, October 21, 2017
    PreviousNext

    सात दिन बंद रहेगा भोपाल-इंदौर मार्ग, डायवर्ट मार्ग खोजते रहे चालक

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:12 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:12 AM (IST)
    By: Editorial Team

    - रेहटी के नजदीकी इटावा पुल की रेलिंग गिरने का मामला।

    फोटो 134 सीहोर । भब्बड़ नदी पर बना पुल छतिग्रस्त होने से लोग हो रहे परेशान ।

    रेहटी। ग्राम इटावा जदीद की भब्बड़ नदी पर बने पुल की बुधवार रात रेलिंग टूटने के कारण सात दिन के लिए भोपाल-इंदौर मार्ग बंद कर दिया है। शुक्रवार को पुल से ट्रैफिक बंद होने के कारण चार पहिया वाहन चालक डायवर्ट मार्ग की तलाश में भटकते देखे गए हैं। डायवर्ट रोड खराब होने से कई वाहन इन मार्गों पर ही फंस गए। वहीं वाहन चालकों को लंबी दूरी तय डायवर्ट मार्गों से अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

    इटावा भब्बड़ नदी का पुल पर दूसरे दिन मप्र राज्य सड़क विकास निगम ने शुक्रवार को पुल की मरम्मत का काम तेज कर दिया है। और दोनों साईडों की रेलिंग को गिरा दिया गया है। यह पुल 62 साल पुराना है और इसकी म्याद खत्म हो गई है। ऐसे में नदी पर नया पुल बनाना पड़ेगा।

    हो सकता है बड़ा हादसा

    पुराने पुल की म्याद पूरी होने के बाद भी एमपीआरडीसी के अधिकारी इसे अभी भी मरम्मत के बाद उपयोगी की बात कर रहे हैं। कहीं आगे चलकर ऐसा न हो कि यह पुल किसी बड़े हादसे को निमंत्रण तो नहीं दे रहा है। निगम को चाहिए कि जल्द शासन को प्रस्ताव भेजकर यहां नवीन पुल का निर्माण हो।

    इन डायवर्ट मार्गों का सहारा

    - कलवाना नहर से चिचलाय गांव से रेहटी तक वाहन आ रहे हैं। इस तरह से करीब 23 किमी अधिक दूरी तय करना पड़ रही है।

    - तवा की ओर से यदि इंदौर के लिए वाहनों को जाना है तो उन्हें पहले रेहटी और बाद में भोपाल होते हुए इंदौर जाना होगा। इस तरफ से करीब 80 किमी का अधिक सफर तय करना होगा।

    - कलवाना नहर पूर्व की ओर से वाहनों को बासनिया गांव से होते हुए रेहटी लाया जा रहा है। यहां से भोपाल के लिए वाहन जा रहे हैं। इस मार्ग से 30 किमी अधिक सफर तय करना पड़ रहा है।

    नए पुल के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव

    पुल की मरम्मत तेजी से की जा रही है। नीचे से पुल ठीक है। मरम्मत के बाद यहां से भारी वाहन भी निकाले जा सकते हैं। नए पुल के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

    एसपी दुबे, एजीएम, एमपीआरडीसी

    000000000

    और जानें :  # Sehore News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें