Naidunia
    Wednesday, October 18, 2017
    PreviousNext

    स्टैंड की मांग, समझाइश के बाद चालकों का आंदोलन रद्द

    Published: Sat, 14 Oct 2017 04:12 AM (IST) | Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:12 AM (IST)
    By: Editorial Team

    शुजालपुर। सिटी स्थित टेम्पो स्टैंड को लेकर नगर वाहन चालकों ने शुक्रवार को अकोदिया नाके पर चक्काजाम करने की योजना बनाई और इसको मूर्तरूप देने के लिए आंदोलन स्थल पर पहुंचने लगे, लेकिन नगर निरीक्षक की समझाइश के बाद चलकों ने अपना इरादा बदलते हुए आंदोलन वापस ले लिया। शुक्रवार को नगर वाहन चालक अपनी समस्या को लेकर लामबंद हुए और सिटी में टेम्पो स्टैंड की मांग को लेकर अकोदिया नाका पर आंदोलन कर चक्काजाम करने की योजना बनाई। योजना को मूर्तरूप देने के लिए नगर वाहन चालक अपने वाहनों को लेकर पहुंचने लगे, लेकिन तभी नगर निरीक्षक दिनेश प्रजापति मौके पर पहुंचे और वाहन चालकों से बात कर समझाइश दी इस पर चालको ने अपना चक्काजाम आंदोलन वापस लिया।

    0000000000

    पत्रकार तिवारी को पितृ शोक

    शुजालपुर। जितेंद्र तिवारी के 80 वर्षीय पिता शिवनारायण तिवारी का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। जिनकी अंतिम यात्रा निज निवास प्रेमनगर कॉलोनी से प्रारंभ हुई। जिसमें बड़ी संख्या में प्रबुद्घजन शामिल हुए और श्रद्घांजलि अर्पित की। अंतिम संस्कार मंडी स्थित शांतिवन में किया गया।

    0000000

    हॉट बाजार में दिखी दीपावली की रौनक

    फोटो 154 शुजालपुर। पशु श्रृंगार की दुकान से सामान खरीदी करते हुए ग्रामीण जन

    तिलावद/शुजालपुर। दीपावली का त्यौहार आते ही बाजार में अलग ही रौनक दिखने लगी है। शुक्रवार को गांव के साप्ताहिक हॉट बाजार में ऐसी ही रौनक दिखने को मिली। जिसमें रंग रोगन के साथ पशु श्रृंगार की खरीदी ग्रामीणजनों ने जमकर की।

    गांव में लगने वाला साप्ताहिक हॉट बाजार में दीपावली त्यौहार की चमक दिखाई पड़ी और लंबे समय से बाजारों में पसरा सन्नाटा दूर होता दिखाई दिया। गांव सहित आसपास के ग्रामीणजनों ने बाजार से रोशनाई के पारंपरिक स्रोत दीपकों के साथ घरो को सजाने के लिए रंग रोगन और पशु श्रृंगार की खरीदी के साथ ही इलेक्ट्रिक सामान की खरीदी की। त्यौहार को देखते हुए महिलाओं ने भी चुड़ी सहित अन्य सामान की खरीददारी की।

    000000000

    रैली निकालकर दिया स्वच्छता का संदेश

    फोटो 155 शुजालपुर। रैली निकाल स्वच्छता का संदेश देते हुए छात्राए।

    तिलावद/शुजालपुर। ग्राम सरपंच की प्रेरणा से शासकीय विद्यालय की छात्राओं ने रैली निकाल स्वच्छता का संदेश दिया। स्वच्छता पखवाड़े के तहत ग्रामीणजनों को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित करने पर ग्राम सरपंच मीना चौधरी ने छात्राओं की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया।

    शुक्रवार को शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने ग्राम के प्रमुख मागोर् से स्वच्छता रैली निकाल शौचालय निर्माण के साथ ही बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के लिए जनजागरण किया। रैली में शर्मसार होती बेटी फिर कैसी इज्जात प्यारी जैसे नारों को लगाती चल रही छात्राओं ने स्वच्छ गांव स्वच्छ भारत का संदेश घर-घर जाकर दिया। इस अवसर पर सरपंच प्रतिनिधी लक्ष्मीनारायण चौधरी, पंचायत सचिव हेमराज परमार, रोजगार सहायक जितेंद्र पांचाल सहित विद्यालय स्टॉफ साथ था।

    000000

    चीनी वस्तु के विरोध में दुकान दुकान जाकर दी स्वदेशी सिरीज

    फोटो 156 शुजालपुर। दुकानदार को विद्युत सिरीज देते हुए।

    शुजालपुर। दीपावली त्यौहार पर घरों को रोशन करने वाली चीनी विद्युत सिरीज व चीनी वस्तु के बहिष्कार की अपील के साथ युवाओं की टोली दुकानों पर जाकर व्यापारियों से स्वदेशी अपनाने के लिए निवेदन करने गाजे बाजे के साथ पहुंची। टीम का नेतृत्व प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसयोंजक देवेंद्रसिंह सिसौदिया कर रहे थे। शुक्रवार सुबह 11 बजे ढोल ढमाको के साथ सैंकड़ों की संख्या में युवा की टोली बाजार की सड़कों पर निकली तो व्यापारी व राह चलते आश्चर्य भरी निगाहों से देख रहे थे और माजरा समझ नहीं पा रहे थे। माजरा जब समझ में आता जब कोई युवा साथी प्रतिष्ठान पर पहुंचकर चीनी वस्तु के बहिष्कार की अपील हाथों में थमाता या फिर स्वदेशी विद्युत सिरीज खरीदने की बात कहता। सड़कों पर निकली यह टोली ने दुकान दुकान जाकर व्यापारियों से चीनी वस्तु को नहीं खरीदने की अपील ही नही की बल्कि 100 रुपए कीमत की स्वदेशी सिरीज घरों व प्रतिष्ठानों पर लगाने के लिए विक्रय की। देवेंद्र सिसोदिया ने बताया की चीन की हरकतों को देखते हुए चीनी वस्तु के बहिष्कार की यह योजना संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी के विचारों से प्रभावित होकर नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में चलाई हुइ है और करीब एक लाख रुपए से अधिक की स्वदेशी सिरीज बिना किसी लाभ के लोगो को उपलब्ध कराई है। इस अवसर पर समयदानी कार्यकर्ता कमलेश व्यास, व्यापारी प्रकोष्ठ के जिला सयोंजक ओमप्रकाश अग्रवाल, नपाध्यक्ष संदीप सणस, बैंक संचालक मुकेश अग्रवाल, हिंदु उत्सव समिति अध्यक्ष अनिल खींची, पार्षद प्रतिनिधी लक्ष्मीनारायण मालवीय, सचिन शाह, मुकेश बैरागी, गोलू रायकवार, पार्षद भगवान सिंह कुशवाह, रमेश कामरिया, भागीरथ विश्वकर्मा, सोमश खन्ना, सुनील जैन, अभिनंदन जैन, कमलेश खत्री अमुल अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में करणी सेना के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    0000000000

    पुष्य मुहूर्त में चमका व्यापार,बाइकों की खूब बिक्री

    शुजालपुर। दीपावली पर्व के पूर्व शुभ मुहूर्त में खरीददारी करने के परंपरा के निर्वाह में लोगों ने पुष्य नक्षत्र में जमकर खरीददारी की। जिसके चलते बाजार चमक उठा करा़ेडों रुपए का व्यापार हुआ। शुक्रवार को पुष्य नक्षत्र में लोगों ने सोना चांदी के साथ ही बहीखातें और मोटर विकल की जमकर खरीददारी की जिसके चलते प्रतिष्ठानो पर जमकर भीड़ रही। सर्राफा व्यवसायी दीपू सोनी के अनुसार सुबह तो बाजार में रौनक कम दिखी परंतु शाम होते होते बाजार गुलजार हो उठा ओर लोगों ने जमकर सोने चांदी के जेवरों की पूजा की। इसी प्रकार बही खाता व्यवसायी संजय जैन व ट्रेक्टर शोरूम संचालक ऋषि परमार ने बताया कि दिन भर व्यापार अच्छा रहा और लोगों ने अपने मन माफिक खरदी की। सभी अनुमानों को झुटलाते हुए लोगों ने ऑटो मोबाईल में बाईक, ट्रेक्टर, कार व जीप आदि के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स सामान फ्रीज, एलएडी, मंहगे मोबाईल की भी खरीददारी की गई। जमकर हुई बिक्री से दीपावली के पूर्व करोड़ों रुपए के हुए व्यवसाय ने दीपावली पर अच्छे व्यापार की उम्मीद जगा दी है।

    0000000000

    नाबालिग को बहलाकर ले जाने वाले युवक पर केस दर्ज

    शुजालपुर। अवंतीपुर बड़ोदिया थानांतर्गत ग्राम जोगखेड़ी निवासी नाबालिग को बहला फुसलाकर ले जाने वाले युवक के साथ नाबालिग को उज्जौन बस स्टेंड से हिरासत में ले लिया है। नाबालिग की शिकायत पर पुलिस ने युवक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया। जानकारी अनुसार 1 अक्टूबर को घर से 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को ग्राम मगरानिया निवासी नरेंद्र उर्फ सावन पिता उमरावसिंह आंजना उम्र 19 बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था। जिसे पुलिस ने शुक्रवार सुबह उज्जौन बसस्टेंड से गिरफ्तार कर नाबालिग को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया। नाबालिग पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी नरेंद्र के खिलाफ अगुआ करने का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया।

    000000000000

    गौवध करने वाले न्यायायीक हिरासत में

    - मामले में चार लोगों को किया गिरफ्तार फरार आरोपी की तलाश

    शुजालपुर। गुरुवार रात्रि 8 गौवध करते गिरफ्तार युवकों से पूछताछ के बाद पुलिस ने शुक्रवार को चार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां चारों आरोपियों को न्यायालय ने पुलिस अभिरक्षा में सौंपा। पांच आरोपियों मे से पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। नगर निरीक्षक दिनेश प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल के नगर संयोजक दिनेश परमार व बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने गौवध के लिए लाए गए गौवंश को छुड़ाते हुए मलकपुरा निवासी आकिल व नईम पिता हबीब, हबीब पिता अब्दुल को पुलिस के सुपुर्द किया था और जांच में दो नाम और आने से पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को आरोपी बनाते हुए शोयब पिता शफीक शेखको गिरफ्तार किया था। राजा पिता इशाक खां फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने शुक्रवार को चार आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पीआर मांगने पर न्यायालय ने आरोपियों को एक दिन की पुलिस अभिरक्षा में सौंपा।

    000000000

    और जानें :  # Sehore News
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें