Naidunia
    Wednesday, December 13, 2017
    PreviousNext

    राशि स्वीकृत होने के बाद भी काम शुरू नहीं होने पर लगाई फटकार

    Published: Sun, 13 Aug 2017 04:09 AM (IST) | Updated: Sun, 13 Aug 2017 04:09 AM (IST)
    By: Editorial Team

    जिला पंचायत सीईओ ने पंचायत सचिवों से कहा समय पर करें काम

    फोटो 165 आष्टा। जिला पंचायत सीइओ बैठक में जानकारी लेते हुए।

    आष्टा । नवदुनिया न्यूज

    जनपद पंचायत के सभा कक्ष में जिला पंचायत सीईओ डॉ. केदारसिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना, सीसी रोड निर्माण व मनरेगा योजनांतर्गत स्वीकृत कार्यों पौध रोपण की समीक्षा बैठक ली, जिसमें ग्राम पंचायतों के सचिवों से पंचायत के खाते में राशि प्राप्त होने के बाद भी संबंधित योजना का कार्य शुरू नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही चेतावनी दी की समय सीमा में कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

    बैठक में जनपद क्षेत्र के तहत आने वाली 134 ग्राम पंचायतों के सरपंच, सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, उपयंत्री, एडीईओ, पीसीओ स कार्यों की समीक्षा की गई। जिला पंचायत सीईओ ने कार्यों की प्रगति संतोषजनक नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की तथा एक सप्ताह में कार्यों में प्रगति लाने के लिए निर्देशित किया। समीक्षा बैठक के दौरान पाया गया कि पंचायत सचिव नरेंद्रसिंह द्वारा प्रधानमंत्री आवास के कार्यों में रूचि नहीं ली जा रही है। प्रथम किश्त प्रदान करने के बाद भी वर्तमान समय तक आवास निर्माण के कार्य अप्रारम्भ होने से वसूली के निण् नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए। साथ ही अप्रारम्भ रहे 78 प्रधानमंत्री आवास के कार्यों का सत्यापन सीएफटी प्रभारी को दो दिवस में करने के निर्देश दिए। वहीं पौध रोपण कार्यों में शतप्रतिशत भौतिक सत्यापन 13 अगस्त को सुबह 8 बजे से ग्राम पंचायतवार, सचिव, एडीईओ, पीसीओ, उपयंत्री से कराने के लिए आदेशित किया गया। 13 अगस्त को सभी मैदानी कर्मचारी फील्ड में जाकर पौधों का सत्यापन करेंगे। मृत पौधे को नए पौधे से बदलने की कार्रवाई भी की जाएगी।

    अतिरिक्त प्रभार से हटाएं सचिव

    बैठक में यह संज्ञान में आया कि कई सचिवों के पास दो पंचायतों का प्रभार है, जिस पर अपर कलेक्टर द्वारा सख्त हिदायत दी गई कि आज ही अतिरिक्त प्रभार वाले ग्राम पंचायतों से सचिव को हटाया जाए। साथ ही सचिव ओमप्रकाश सोलंकी को ग्राम पंचायत अरनियाजौहरी में रिक्त पद होने पर पंचायत में पदस्थी करने के लिए निर्देशित किया गया।

    यह थे मौजूद

    उक्त समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर के अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा, नवागत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डीएन पटेल, अर्चनासिंह अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी मनरेगा, सहायक यंत्री आरएस तोमर, गौरव राठौर खंड समंवयक एसबीएम, राजेश अहिरवार खंड समन्वयक पीएमएवॉय सहित कार्यालयीन स्टॉफ उपस्थित था।

    0000000

    और जानें :  # sehore news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें