Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    एसपी ने किया थाने पर जनसंवाद

    Published: Sun, 13 Aug 2017 04:09 AM (IST) | Updated: Sun, 13 Aug 2017 04:09 AM (IST)
    By: Editorial Team

    शुजालपुर। फर्जी कॉल पर अपनी गोपनीय जानकारी न दे तथा यात्रा पर जाने से पहले अपने घर के सुने होने की सूचना अपने पड़ोसी के साथ ही पुलिस को दे, जिससे चोरियों को रोका जा सकता है। हेलमेट पहनकर अपनी जान को बचाया जा सकता है। उक्त बातें नवनियुक्त जिला पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह ने थाने पर आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कहीं।

    शनिवार शाम 6 बजे स्थानीय पुलिस थाना पर एसपी शैलेंद्र सिंह ने नगर के प्रबुद्घजनों से सीधा संवाद करते कहा कि आगामी त्यौहारों को आपसी भाईचारे के साथ मनाए। जुलूस में तलवार बंदूक जैसे शस्त्रों का उ

    0000000

    तात्कालिक लाभ व क्षणिक सुख आगे चलकर दुःख देता है : रमणीक कुंवर

    फोटो 167 शुजालपुर। प्रवचन देते हुए साध्वी श्री संघ।

    शुजालपुर। ज्ञान का उपार्जन किए बिना कोई फायदा नहीं होगा। जिसका फायदा तात्कालिक होता है। लोग उसे ही अपनाते है। तात्कालिक लाभ और क्षणिक सुख आगे चलकर दुःख देने वाले होते हैं। यह सब वर्तमान तक सीमित रहता है। बंधन संसारी जीवों को पसंद नहीं रहते है जो त्याग वैराग्य को बढ़ाते हैं। संसार का प्रत्येक जीव उन बंधनों में बंधने को हमेशा तत्पर रहता है जो संसार व कर्मों को बढ़ाते हैं। इसी का परिणाम है कि वह परम सुख से वंचित रह जाता है। ज्ञान, ध्यान करे तो समस्या का निराकरण होगा। हम ऐसा कार्य करें जो हमेशा याद रहे। हमें जाग्रत होकर बधाों को धार्मिक पाठाशालाओं के माध्यम से धार्मिक शिक्षा की प्रेरणा देनी होगी। भीतर की गंदगी साफ करने का एक मात्र साधन साधना है। उक्त बात महावीर भवन में आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए निमाड़ सौरभ रमणीक कुंवर मसा ने कही ।

    शनिवार को आयोजित धर्मसभा में आगे कहा कि आदमी दूसरों को देखना उनकी कमियों को देखना जानता ह,ै लेकिन वह अपनी गलतियों को छुपाना चाहता है। आज इंसान जिन सूत्रों को जानकर भी परिवर्तन नहीं कर रहा है। विचारों की श्रेष्टता, विशालता को आत्मसात करने की जरूरत है। हम कितना भी अच्छा आहार ग्रहण करे। उससे हमारी सोंच ऊंची नहीं बन जाएगी। जोश में नहीं होश में जियो।

    और जानें :  # sehore news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें