Naidunia
    Saturday, March 25, 2017

    कुपोषित और अतिकुपोषित बच्चों को मुनगे से युक्त पराठें खिलाएं

    Fri, 24 Mar 2017 11:49 PM (IST)

    शासन द्वारा निरन्तर कुपोषण मुक्ति के लिए स्नेह शिविर संचालित किए जा रहे हैं। इसी तारतम्य में 16 मार्च से 28 मार्च तक परियोजना अन्तर्गत पांच स्नेह शिविर संचालित किए जा रहे हैं। गांव पिपरियाकला में पर्यवेक्षक सोनल साहू द्वारा स्नेह शिविर में प्रतिदिन की गतिविधियां कराई जा रही हैं।

    वनग्राम अमनटोला में 150 से अधिक ग्रामीणों का मेडिकल चेकअप हुआ

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक योजना की शुरुआत की जिसका नाम दीनदयाल वनांचल सेवा योजना रखा गया। इसी के तहत वन परिक्षेत्र छपारा के अमन टोला गांव में 22 मार्च को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 167 ग्रामीणों का लखनादौन से आई डॉक्टरों की टीम ने स्वास्थ्य परीक्षण किया गया

    एसआई की गिरफ्तारी के लिए किया विरोध प्रदर्शन

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    आदिवासी समाज का पहले अंग्रेजों और अब हमारे द्वारा ही चुने गए नेताओं व अधिकारी शोषण कर रहे हैं। हर कदम पर आदिवासी समाज के लोगों का न केवल शोषण किया जा रहा है बल्कि उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। बीते दिनों एसआई चंद्रशेखर कुशवाहा ने समाज के एक युवक की बेवजह बेदर्दी से पिटाई कर दी।

    रिक्शा चालक को ब्लेड मारकर किया घायल

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    गन्ना रस ठेले के सामने सवारी उतार रहे रिक्शा चालक के साथ ठेला संचालक ने विवाद करते हुए धारदार ब्लेड मारकर घायल कर दिया। यह घटना कोतवाली अंतर्गत बस स्टैण्ड क्षेत्र की है। पुलिस ने बताया कि सूफी नगर निवासी प्रमोद पिता अंतराम कुंजाम (18) पेशे से रिक्शा चालक है। शुक्रवार दोपहर प्रमोद सवारियां लेकर बस स्टैण्ड क्षेत्र पहुंचा था।

    हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से किशोर की मौत, गुस्साए ग्रामीण

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    बिजली विभाग की लापरवाही के चलते शुक्रवार को आदिवासी बाहुल्य घंसौर विकासखंड के गढ़ी गांव में किशोर की दर्दनाक मौत हो गई। घर का चिराग के बुझने से गुस्साए परिजन व ग्रामीण लाठी डंडे लेकर सड़क पर उतर आए। करीब तीन घंटे तक सैकड़ों ग्रामीणों ने एकजुट होकर बिजली अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

    नरतनजोत के बीज खाकर 56 छात्र-छात्राएं बीमार

    Fri, 24 Mar 2017 11:48 PM (IST)

    बरघाट ब्लाक के सिंगपुर प्रायमरी स्कूल में पढ़ने वाले 56 छात्र छात्राओं का इलाज जिला अस्पताल में जारी है। शुक्रवार शाम 7 बजे तक जिला अस्पताल पहुंचे रतनजोत के बीज खाने से बीमार इन छात्र छात्राओं को शिशु वार्ड में भर्ती किया गया है।

    आदरपूर्वक लिया जाता है शहीदों का नामः ठाकुर

    Fri, 24 Mar 2017 11:47 PM (IST)

    बरघाट। नईदुनिया न्यूज देश की आजादी के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीद-ए-आजम भगत सिंह, शहीद राजगुरू व शहीद सुखदेव के लिए आयोजित शहीदों को श्रद्घांजलि कार्यक्रम में शहीदों को कांग्रेसियों द्वारा श्रद्घांजलि दी गई।

    दो विद्यार्थियों का मैरिट कम मीन्स में चयन

    Fri, 24 Mar 2017 12:00 AM (IST)

    शासकीय माध्यमिक शाला बोरदई के दो मेधावी विद्यार्थी जूही पिता माहूलाल व लुकमान पिता अ. शमी का चयन मैरिट कम मीन्स 2016-17 की छात्रवृत्ति के लिए किया गया है। चयन में संस्था के प्रधान पाठक आदित्यककुमार दत्ता व स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रयास सराहनीय हैं।

    करंट से झुलसा वृद्घ

    Fri, 24 Mar 2017 12:00 AM (IST)

    अचानक टूटकर गिरी घरेलू विद्युत लाइन की चपेट में आ जाने से वृद्घ करंट से झुलस गया। यह घटना लखनवाड़ा थाना अंतर्गत गांव कोनियापार की है। पुलिस ने बताया कि कोनियापार निवासी टोलू पिता कालीचरण सनोडिया (60) घर की बाड़ी में काम कर रहा था। तभी घर की विद्युत लाइन का तार टूटकर उसके ऊपर आ गिरा। करंट की चपेट में आकर टोलू झुलस गया।

    विवाह तय न होने से मायूस युवक ने पीया कीटनाशक

    Fri, 24 Mar 2017 12:00 AM (IST)

    परिजनों द्वारा बार बार प्रयास किए जाने के बाद भी विवाह तय न होने से मायूस हुए युवक ने आत्महत्या के उददेश्य से जहरीली दवा का सेवन कर लिया। यह घटना कुरई थाना के गांव पतरई की है। पुलिस ने बताया कि गांव पतरई निवासी 30 वर्षीय युवक पेशे से फर्नीचर बनाने का कार्य करता है। परिजनों द्वारा पिछले कुछ वर्षों से उसके विवाह के लिए जगह जगह रिश्ते तलाश कि

    अटपटी-चटपटी