Naidunia
    Saturday, June 24, 2017

    गायत्री परिवार के सदस्यों ने जन जागृति रैली निकाली

    Fri, 23 Jun 2017 10:58 PM (IST)

    गायत्री परिवार के सदस्यों ने 30 स्थानों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग प्रणायाम का अभ्यास किया। गायत्री शक्तिपीठ के यूपी बघेल, अशोक रजक, एमएन चौधरी, दिगंबर राहंगडाले, रामसिंह राहंगडाले आदि ने जगह-जगह योग प्राणायाम का पूर्वाभ्यास कराया। शांतिकुंज हरिद्घार से सुखदेव अनघोरे एवं गगन देशमुख ने योग के सं

    गुनाहों की माफी देती है शबे कद्र की रात

    Fri, 23 Jun 2017 10:57 PM (IST)

    रमजान के पाक महीने में इबादत गुजार बंदे पहली रात से ही अपने माबूद (पूज्य) को मनाने, उसकी इबादत करने मे जुट जाते हैं। इन नेक बंदों के लिए शब-ए-कद्र परवरदिगार का अनमोल तोहफा है। कुरआन में इसे हजार महीनों से श्रेष्ठ रात बताया गया है। जिसकी बाबत हजरत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फरमाया कि शब-ए-कद्र अल्लाह ताला ने म

    ग्राम पंचायत की व्यवस्था सुधारने ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताई समस्या

    Fri, 23 Jun 2017 01:08 AM (IST)

    ग्राम पंचायत कान्हीवाड़ा में इन दिनों पेयजल, सड़क, सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए नागरिकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

    अब नए भवन में होगी रजिस्ट्री

    Fri, 23 Jun 2017 01:08 AM (IST)

    जिला पंजीयक कार्यालय भवन का बुधवार को प्रभारी मंत्री ने लोकार्पण किया। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित नए भवन में अब शीघ्र ही रजिस्ट्री कार्य किया जाएगा। लगभग 45 लाख 60 हजार रुपए की लागत से दो मंजिला भवन में ऊपर के प्रथम तल में जिला पंजीयक कार्यालय तथा भूतल पर उपपंजीयक कार्यालय संचालित होगा।

    शराब बेचते पकड़ाए

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    पुलिस ने अलग अलग क्षेत्रों में शराब बेच रहे आरोपियों के विरुद्घ कार्रवाई की। बंडोल पुलिस ने गांव खमरिया में शराब बेच रहे अशोक से 12 पाव, घंसौर पुलिस ने शराब बेच रहे सौरभ से 10 पाव और छपारा पुलिस ने बैनगंगा नदी के पास शराब बेच रहे राकेश से 20 पाव शराब जब्त की।

    जहरीली वस्तु सेवन से दो गंभीर

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    जहरीली दवा के सेवन से दो युवक गंभीर हो गए। यह मामला कोतवाली अंतर्गत सूफी नगर और हडडी गोदाम का है। पुलिस ने बताया कि सूफी नगर निवासी 28 वर्षीय युवक ने मानसिक तनाव के चलते घर में रखी जहरीली दवा का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई।

    दो दिन से लापता वृद्घ का शव कुएं में मिला

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    मवेशी लेकर कुएं पर आए ग्रामीण ने पानी पर शव उतराता देखा तो जानकारी लगने पर दूसरे ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इसी बीच घटना की जानकारी लगने पर बरघाट पुलिस मौके पर पहुंची।

    पांजरा में बन रहे सार्वजनिक कुआं निर्माण की सब इंजीनियर ने की जांच

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    विकासखंड केवलारी के ग्राम पंचायत पांजरा में लाखों रुपए की लागत से बन रहा सार्वजनिक कुआं निर्माण में व्यापक लापरवाही बरते जाने की खबर नईदुनिया में प्रकाशन के बाद सब इंजीनियर जांच में पहुंचे।

    धूमामाल गांव में बांस बल्ली के सहारे बिजली के तार

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    विकासखंड घंसौर के अंतर्गत ग्राम किंदरई से चार किमी दूर ग्राम धूमामाल में बिजली लाइन तार सीसी रोड को क्रास करके ले जाया गया है। सड़क से गुजरे बिजली के तार जमीनी सतह के काफी करीब तक आ जाने से बिजली की चपेट में कभी भी कोई आ जाए और बड़ा हादसा घट जाए इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।

    80 लाख रु. खर्च, फिर भी मोक्षधाम की हालत बदहाल

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    छपारा स्थित मोक्षधाम बद से बदतर हालत में है। करीब 80 लाख रुपए खर्च होने के बाद भी अब तक इसमें सुधार नहीं हो पाया है। इधर लोगों का आरोप है कि अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत के कारण निर्माण कार्य में धांधली की गई है।

    अटपटी-चटपटी