Naidunia
    Wednesday, February 22, 2017
    PreviousNext

    अतिक्रमण के कारण अधूरा है यात्री प्रतीक्षालय

    Published: Sat, 14 Jan 2017 06:02 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 06:02 PM (IST)
    By: Editorial Team

    कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने पर नप के अध्यक्ष रंजीत मीडिया से हुए रूबरू

    फोटो 5

    बरघाट। (सिवनी) ब्यूरो

    नगर परिषद के कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने पर परिषद अध्यक्ष रंजीत वासनिक प्रेसवार्ता में मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि नगर में पेयजल योजना के लिए 11.88 लाख की लागत से कार्य शुरू हो रहा है। बरघाट वार्ड क्रमांक 4 में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, डिवाइडर युक्त रोड, महिला मार्केट, सब्जी दुकान शेड निर्माण व वार्ड क्रमांक 11 में स्टेडियम को लेकर एक बड़ा प्रयास रहा। उन्होंने दो साल के कार्यकाल की अन्य उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने बताया कि नगर के कुछ वार्डों में डिवाइडर युक्त रोड निर्माण के कार्य भी प्रस्तावित हैं।

    अतिक्रमण के कारण अधूरा यात्री प्रतीक्षालय

    मटन मुर्गी बाजार और शराब दुकान शहर से बाहर ले जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि बरघाट में अन्य कोई सरकारी जगह नहीं मिल पाने के कारण और अन्य लोगों की आपत्ति आने पर वर्तमान जगह में लगने वाले मटन-मुर्गी बाजार को वहीं पर सुविधायुक्त भवन बनाकर लगाया जाएगा। वहीं, शराब दुकान को शहर के बाहर ले जाए जाने के संबंध में कलेक्टर के निर्देश के अनुसार कार्य किया जाएगा। वार्ड क्रमांक 14 का यात्री प्रतिक्षालय 2 साल से केवल ब्रेच न लग पाने और वार्ड क्रमांक 12 का आंगनबाड़ी भवन 2 साल से केवल दरवाजे न लग पाने के कारण अधूरा पड़ा है, इसे पूरा कराए जाने को लेकर उन्होंने संबंधित मद की राशि समाप्त हो जाने और यात्री प्रतीक्षालय का 25 फीसदी हिस्सा अतिक्रमण में आ जाने के कारण उसे पूर्ण नहीं किए जा सकने की बात कही।

    पौधरोपण भी किया गया

    बैल बाजार की वसूली को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि बरघाट और गांव की चतुर्थ सीमा आपस में लगी होने के कारण उन्हें यह समस्या नहीं आएगी। इस दौरान वार्ड क्रमांक 12 की पार्षद कविता सुरेंद्र जायसवाल ने कहा कि मैं अपने वार्ड के नागरिकों के साथ मिलकर वार्ड क्रमांक 12 में नवीन मटन मुर्गी मार्केट का विरोध करूंगी। प्रेस वार्ता के बाद वार्ड नंबर 9 में बने डिवाइडर में सामूहिक रूप से सभी ने पौधरोपण कर विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे।

    और जानें :  # seoni # news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी