Naidunia
    Monday, February 27, 2017

    'झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए'

    Sun, 26 Feb 2017 11:25 PM (IST)

    रविवार को रेलवे इंस्टटीयूट सभागार में साहू समाज के संभाग स्तरीय महासम्मलेन एवं युवक युवती परिचय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

    कराते प्रशिक्षकों ने दिखाई अपनी कलाबाजी

    Sun, 26 Feb 2017 11:23 PM (IST)

    जिला कराते एसोशिएसन के तत्वावधान में रविवार को कराते प्रशिक्षणार्थियों ने छह माह पूरे होने पर अपनी कराते कला का प्रदर्शन किया। यह प्रशिक्षण सेंट्रल अकेडमी स्कूल में दिया जाता था। अगस्त महिने से 26 फरवरी तक छह माह में कराते के जितने भी टिप्स प्रशिणार्थियों ने सीखे उन सभी का शानदार प्रदर्शन किया गया।

    सेवा ही भगवान की सच्ची पूजा होती हैः जगवानी

    Sun, 26 Feb 2017 11:22 PM (IST)

    रविवार को सिंधी धर्मशाला में हरे माधव परमार्थ सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित निशुल्क नेत्र शिविर का समापन हो गया। इस मौके पर अपनी बात रखते हुए समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश जगवानी ने कहा कि जो सेवा निस्वार्थ भाव से की जाती है वह भगवान की सच्ची पूजा होती है।

    रविवार को भी जयस्तंभ चौक पर डटे रहे अतिथि शिक्षक

    Sun, 26 Feb 2017 11:21 PM (IST)

    अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर दूसरे दिन रविवार को भी जयस्तंभ चौक पर डटे रहे। जिलाध्यक्ष सुजीत कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा। रविवार को धरना स्थल पर महिला अतिथि शिक्षक अधिक संख्या में मौजूद रहीं। एकसूत्रीय मांग संविदा शिक्षक पद पर नियुक्ति की बात करते हुए आवाज बुलंद की गई।

    शानउल्ला सांसद प्रतिनिधि नियुक्त

    Sun, 26 Feb 2017 11:20 PM (IST)

    भारतीय जनता पार्टी नेता शानउल्ला खान को सांसद ज्ञान सिंह ने जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति का सांसद प्रतिनिधि नियुक्त किया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने इनकी नियुक्ति पर खुशी जाहिर की है।

    इलाज के दौरान जिला अस्पताल में तीन की मौत

    Sun, 26 Feb 2017 11:18 PM (IST)

    जिला अस्पताल में एक ही दिन के अंदर तीन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इनको इलाज के लिए एक दिन पहले भर्ती कराया गया था। मरने वालों में एक युवक दुर्घटना में घायल हो जाने के कारण यहां इलाज के लिए भर्ती था वहीं एक महिला और एक युवक की आग से जलने के कारण मौत हो गई है।

    दिन-दहाड़े महिला पर तलवार से हमला

    Sun, 26 Feb 2017 11:16 PM (IST)

    शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बुढ़ार रोड पर रविवार की शाम तकरीबन साढ़े पांच बले दिन-दहाड़े एक युवक तलवारनुमा धारदार हथियार से एक महिला और पुरुष के ऊपर प्राण घातक हमला कर दिया। महिला के साथ एक बच्ची था जो बाल-बाल बचा। वहीं पुलिस के 100 डायल वाहन के चालक पर भी युवक ने तलवार चलाई।

    महर्षि विद्या मंदिर में हुआ रुद्राभिषेक

    Sun, 26 Feb 2017 11:14 PM (IST)

    महर्षि विद्या मंदिर कल्याणपुर में ''महर्षि जन्म शताब्दी एवं विद्गव शान्ति आन्दोलन'' के उपलक्ष्य में रूद्राभिषेक का आयोजन किया गया। समस्त स्टाफ सदस्यों एवं अभिभावकों ने पूरी निष्ठा एवं श्रद्धा के साथ पूजन में सहभागिता दी। यज्ञ की आहुतियों के साथ पुण्यलाभ के सहभागी होकर विश्व शान्ति के लिए प्रार्थना की गई।

    सड़कों पर खड़े वाहनों से आवागमन अवरुद्ध

    Sun, 26 Feb 2017 11:11 PM (IST)

    नगर के अंदर राजीव मार्केट में यातायात का सबसे अधिक बूरा हाल है यहां पर सड़कों पर ही वाहनों को खड़ा कर दिया जाता है जिस कारण से जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है और आवागमन करने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

    बूढ़ी माता मंदिर में लगा मेला

    Sun, 26 Feb 2017 11:10 PM (IST)

    शिवरात्रि के अवसर में ग्रामीण अंचल में सुबह से शिव मंदिर में लगी भीड़ कदोहा खैरहा शिव बाबा लखबरिया धमनी खन्नाथ आदि गांवों में लोग सुबह से पहुंचे। कई जगह मानस पाठ तथा रामराम का अखण्ड पाठ तो कई ओम नमः शिवाय का पाठ वहीं खैरहा बूढ़ी माता मंदिर प्रांगण में भव्य मेला लगाया गया।

    अटपटी-चटपटी