Naidunia
    Monday, July 24, 2017

    आवारा पशुओं से परेशानी

    Sun, 23 Jul 2017 10:46 PM (IST)

    सब्जी बाजार में आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या के कारण यहां आने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस दिशा में ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आवारा पशुओं की वजह से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। नगर की सड़कें आवारा पशुओं की वजह से आए दिन लाल हो जाती हैं।

    तीन साल में 170 बैच हुए कंपलीट 7 हजार ने सीखा कम्प्यूटर चलाना

    Sun, 23 Jul 2017 10:40 PM (IST)

    जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित ई दक्षता केन्द्र में जाकर अब बेरोजगार युवा टेली और मल्टीमीडिया का प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे। आम नागरिक व शहर के बेरोजगार युवक युवतियां जीएसटी व जावा की प्रक्रिया सीख सकेंगे।

    प्राचार्य नहीं कर रहे गणित के शिक्षकों को स्कूल से रिलीव

    Sun, 23 Jul 2017 10:39 PM (IST)

    इन दिनों बोर्ड की पूरक परीक्षा की कापियों को जांचने का काम चल रहा है। जिला मूल्यांकन केन्द्र रघुराज क्रमाकं दो में सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक वैल्यूवर कापी जांचने में लगे हैं। गणित व अंग्रेजी विषय की कापियां सबसे अधिक हैं और हालत यह है कि इनकी ही कापियां जांचने वाले शिक्षकों का टोटा है।

    परी की मौत के बाद जागा बिजली विभाग का अमला

    Sun, 23 Jul 2017 10:36 PM (IST)

    बुढ़ार के रीजनल कालोनी वार्ड नम्बर एक धनपुरी में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते शनिवार को एक मासूम बच्ची की मौत हो गई थी। परी नाम की यह मासूम बच्ची खेलते-खेलते बिजली के पोल से चिपकी थी जिससे उसे करंट लग गया था और उसकी मौत हो गई थी। परी के परिजनों के मुताबिक बिजली विभाग को कई बार इस बात की सूचना दी गई थी

    अब मोबाइल एप इंफामेपिंग से कनेक्ट रहेगी हर गतिविधि

    Sun, 23 Jul 2017 10:35 PM (IST)

    अब जिले के सभी छात्रावासों,आश्रम व उत्कृष्ट शिक्षण संस्थाओं की प्रत्येक गतिविधि और उसकी पूरी जानकारी को भोपाल में बैठे अधिकारी देख सकेंगे और यहां तक कि उनको इसके सुधार के लिए क्या करना है वह भी वहीं से तय कर सकेंगे। इसके लिए 'मोबाइल एप इंफामेपिंग' लांच किया गया है।

    नहीं हो रही झमाझम बारिश लोगों का उमस से हाल बेहाल

    Sun, 23 Jul 2017 10:34 PM (IST)

    सावन का महीना आधा बीत गया है लेकिन जिस तरह की झमाझम बारिश का इंतजार लोग कर रहे हैं वह नहीं हो पा रही है। इससे किसान तो चिंतित हैं ही साथ साथ बढ़ी उमस के कारण भी लोगों का हाल बेहाल है। यह अलग बात है कि सावन की फुहार थोड़ी बहुत पड़ रही है जिससे ही राहत मिल पा रही है।

    पिपरिया गांव के पास दो बाइक की आपस में भिड़ंत, पांच घायल

    Sun, 23 Jul 2017 10:32 PM (IST)

    सोहागपुर थाना क्षेत्र के पिपरिया गांव स्थित श्रुति ब्रिक्स इंडस्ट्री के ठीक सामने दो बाइक चालक आमने सामने से जा टकराए जिसमें पांच लोग घायल हुए हैं। सभी को जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज किए हैं।

    घर के आंगन में लगे बिजली खंभे को हटाने कई बार की शिकायत, विभाग ने नहीं सुनी और करंट से बालिका की मौत

    Sat, 22 Jul 2017 10:25 PM (IST)

    जिले के बुढ़ार की रिजनल कालोनी वार्ड नंबर एक धनपुरी में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण एक चार वर्षीय मासूम की मौत हो गई। दरअसल मदन बैरागी के घर के आंगन में बिजली खंभा लगा है। इसको हटाने के लिए मदन ने कई बार बिजली विभाग को अवगत कराया था। इसके बाद भी विभाग ने खंभा नहीं हटाया।

    सबमर्सियल पंप चोरी

    Sat, 22 Jul 2017 10:25 PM (IST)

    जैतपुर थाना क्षेत्र के घोडरी गांव से एक समर्सियल पंप चोरी कर लिया गया है जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस ने बताया है कि लवकेश कुमार गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराई है कि 38 हजार रूपये कीमत का पंप चोरी हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

    अस्पताल छोड़कर भाग रहे सर्जिकल वार्ड के मरीज

    Sat, 22 Jul 2017 10:25 PM (IST)

    इन दिनों जिला अस्पताल के सर्जिकल वार्ड से मरीज वार्ड छोड़कर भाग रहे हैं। इसके पीछे का कारण यह है कि यहां जो मरीज भर्ती रहते हैं उनको देखने के लिए डॉक्टर स्टाफ नहीं है। एक डॉक्टर के भरोसे ही सर्जिकल स्टाफ के दो वार्ड हैं पर इन डॉक्टर के नखरे भी कम नही ंहैं। जिसके चलते मरीजों को लाभ नहीं मिल पाता है।

    अटपटी-चटपटी