Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    आप कहीं लोन लेने वाले तो नहीं हैं, तो ये खबर जरूर पढ़ें

    Published: Fri, 13 Oct 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Fri, 13 Oct 2017 09:53 AM (IST)
    By: Editorial Team
    loan 20171013 95233 13 10 2017

    शाजापुर। ग्रामीणों को लोन देने के नाम पर करीब एक करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। संबंधित व्यक्ति की तलाश में ग्रामीण गुरुवार को शाजापुर आए। यहां उसके घर पर ताला लगा मिला। इस पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। काफी देर तक यह लोग यही खड़े रहे।

    फिर भी संबंधित का कुछ पता नहीं चला तो ग्रामीण लालघाटी थाने पहुंचे। यहां पुलिस को मामले की जानकारी देकर लिखित शिकायत की। इस पर पुलिस ने संबंधित की तलाश शुरू की, जिस मकान में वह रहता था। उसके मकान मालिक से भी पूछताछ की। इस पर संबंधित व्यक्ति के दीपावली त्योहार पर गृह गांव जाने की बात सामने आई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    बेरछा रोड क्षेत्र में स्थित विभिन्ना गांव के करीब दर्जनभर लोग गुरुवार को लालघाटी थाने पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि विजयनगर में एसएल यादव हरिओम फाईनेंस सर्विस कंपनी का कर्मचारी था। जिसने उनसे लोन दिलाने की बात कही और कुछ दस्तावेज लिए।

    लोन जारी कराने के एवज में ग्रामीणों से बड़ी राशि भी वसूली गई। हमने लोन के बारे में जानकारी लेना चाही तो वह एक-दो दिन में लोन दिलाने की बात कहता रहा। जब कई दिन बाद भी लोन नहीं मिला तो गुरुवार को पीड़ित शाजापुर के विजयनगर स्थित मकान में बने उसके कार्यालय पहुंचे। यहां ताला लगा देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गय। आसपास पूछने पर पता चला कि वह यहां से चला गया है।

    इसके बाद ग्रामीण लालघाटी थाने पहुंचे और शिकायती आवेदन दिया। थाने पहुंचे ग्रामीणों ने टीआई अर्जुनसिंह मुजाल्दे को बताया कि एसएल यादव नाम के व्यक्ति ने 4 हजार से एक लाख रुपए तक ग्रामीणों से वसूले। उसने कहा कि आपको 15 से 20 लाख रुपए तक का लोन दिलवाएगा। ग्रामीणों के अनुसार उनसे करीब एक करोड़ रुपए की राशि लोन दिलाने के नाम पर वसूली गई किंतु लोन अब तक नहीं मिला। अब तक संबंधित व्यक्ति भी गायब हो गया है।

    मकान मालिक से की पूछताछ

    शिकायती आवेदन की जांच के लिए पुलिस भी संबंधित के घर पहुंची। मामले में जांच के लिए विजयनगर निवासी रामसिंह को थाने पर बुलवाया। पूछताछ में सिसौदिया ने बताया एसएल यादव दीपावली त्योहार के लिए अपने बच्चों को लेने के लिए अपने गांव जाने की बात कहकर गया है। वह इस माह का किराया भी देकर गया है। आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ में सामने आया कि वह सुबह यही था। ठगाए गए लोग बंजारा समाज के होकर ग्राम आगाखेड़ी और आसपास के निवासी हैं। करीब दर्जनभर लोग थाने आए थे।

    जांच कर रहे

    ग्रामीण क्षेत्रों से करीब 10 लोग थाने आए थे। उन्होंने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी द्वारा लोन दिलाने के नाम पर एक करोड़ रुपए वसलूने की बात कही है। मामले में हमने संबंधित के मकान मालिक से जानकारी ली है। मामले में जांच की जा रही है।

    -अर्जुनसिंह मुजाल्दे, टीआई लालघाटी थाना

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें