Naidunia
    Wednesday, June 28, 2017
    PreviousNext

    तुलसेफ में बनेगा नया स्कूल भवन, हटेगा जमीन से अतिक्रमण

    Published: Fri, 17 Feb 2017 04:13 PM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 04:13 PM (IST)
    By: Editorial Team

    योपुर। नईदुनिया न्यूज

    तुलसेफ गांव में प्राइमरी स्कूल के लिए नया भवन बनाया जाएगा। स्कूल की जमीन पर जिस दबंग ने कब्जा कर रखा है, उस पर भी कार्रवाई होगी। नईदुनिया की खबर के बाद कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल ने एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं। तुलसेफ के अलावा जिन-जिन गांवों में स्कूल भवन के लिए आरक्षित जमीनों पर अतिक्रमण है, वह सभी जमीनें कब्जे से मुक्त होंगी और उन पर स्कूल भवन बनाए जाएंगे।

    गौरलतब है कि तुलसेफ गांव का प्राइमरी स्कूल पिछले 8 साल से एक छोटे से कमरे में चल रहा है। इस कमरे में 1 से 5वीं तक के 132 बच्चों को एक साथ बैठाया जाता है और स्कूल के चारों शिक्षक एक साथ इन 132 बच्चों को पढ़ाते हैं। नईदुनिया ने 10 फरवरी के अंक में तुलसेफ के स्कूल की बदहाली को 'श्योपुर : एक कमरे में पांच कक्षाओं के 132 बच्चों को एक साथ पढ़ाते हैं चार शिक्षक' शीर्षक के साथ खबर प्रकाशित की थी। तुलसेफ गांव के प्राइमरी स्कूल भवन के लिए राशि स्वीकृत हो चुकी है, लेकिन जिस जमीन पर स्कूल बनना है वहां एक दबंग का कब्जा है। नईदुनिया की खबर के बाद कलेक्टर ने श्योपुर एसडीएम आरबी सिंडोस्कर व बड़ौदा तहसीलदार को निर्देश दिए हैं कि दबंग के कब्जे से जमीन मुक्त कराई जाए। जिससे जल्द से जल्द स्कूल भवन का निर्माण हो सके।

    चौपना, जारेला, कालूखेड़ली, सारंगपुर में भी हटेगा अतिक्रमण

    तुलसेफ की तरह कई गांवों में स्कूलों की जमीनों पर दबंगों का कब्जा है। नईदुनिया ने 15 फरवरी को ऐसे स्कूलों का मामला 'दबंगों से हारा प्रशासन, नहीं बन पा रहे सरकारी भवन' शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया। नईदुनिया ने बताया था कि चौपना, जारेला में प्राइमरी स्कूल तो कालूखेड़ली व सारंगपुर मिडिल स्कूल की जमीनों पर दबंगों का कब्जा है। इन स्कूल भवन निर्माण के लिए पैसा और जमीन दोनों आवंटित हो चुकीं, लेकिन उन जमीनों पर दबंगो का कब्जा है।

    वर्जन

    -तुलसेफ में स्कूल भवन के लिए आवंटित जमीन पर अतिक्रमण है। इसे जल्द हटवाकर भवन बनवाया जाएगा। जिन-जिन गांवों में स्कूल भवनों पर अतिक्रमण है उनकी जानकारी डीपीसी से मांगी गई है। सभी जगह का अतिक्रमण हटवाकर स्कूल भवनों के बनवाने का काम करवाया जाएगा।

    अभिजीत अग्रवाल

    कलेक्टर, श्योपुर

    और जानें :  # sheopur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी