Naidunia
    Thursday, May 25, 2017
    PreviousNext

    जो युवा होगा उसे की मिलेगी मोर्चा की कमान

    Published: Thu, 18 May 2017 12:54 AM (IST) | Updated: Thu, 18 May 2017 12:54 AM (IST)
    By: Editorial Team
    17shymay05 18 05 2017

    श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    भारतीय जनता पार्टी में युवा मोर्चा अध्यक्षों की नियुक्ति हर जिले में होनी है। इसके लिए नित नए प्रयोग हो रहे हैं। पहले युवा मोर्चा के दावेदारों का पुलिस वैरिफिकेशन कराया गया अब तय हुआ है कि, युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष युवा कार्यकर्ता को ही बनाया जाएगा। अब तक अधेड़ उम्र के नेताओं को भी युवा मोर्चा अध्यक्ष बना दिया जाता था, लेकिन अब 30 साल की उम्र तक के युवा नेता को ही मोर्चा की कमान दी जाएगी।

    भाजपा में युवा मोर्चा के अध्यक्षों का कार्यकाल पिछले महीने ही पूरा हो चुका है। प्रदेश के सभी 51 जिलों में युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनने हैं। पार्टी के जिला अध्यक्ष के बाद युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद ही सबसे प्रभावशाली व रौबदार होता है, इसलिए हर जिले में जोर आजमाइश चल रही है। श्योपुर सहित अधिकांश जिलों में स्थिति यह है कि, कोई न कोई बड़ा नेता अपने परिजन या किसी खास व्यक्ति को युवा मोर्चा की कुर्सी देने पर अड़ा हुआ है। जबकि, संगठन असल में काम करने वाले मेहनती युवा कार्यकर्ता को मौका देना चाहता है। इसीलिए सोमवार को ग्वालियर में हुई भाजपा जिला अध्यक्षों की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने साफ कह दिया है कि, इस बार युवा मोर्चा का अध्यक्ष वही बनेगा जो 30 साल या इससे कम उम्र का होगा। इसके लिए हर उम्मीदवार की उम्र का सत्यापन होगा। जो भी 30 साल से ज्यादा होगा उसे युवा मोर्चा की कमान नहीं दी जाएगी।

    धुरंधरों की दावेदारी पर फिरा पानी

    श्योपुर में युवा मोर्चा की दौड़ में ऐसे कई धुरंधर हैं जिनके अरमानों पर पार्टी की इस नई शर्त ने पानी फेर दिया है। इनमें युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष धर्मेन्द्र गौत्तम और वर्तमान अध्यक्ष धर्मेन्द्र मीणा भी शामिल हैं। यह दोनों फिर से कुर्सी के लिए पूरा दम लगा रहे हैं, लेकिन दोनों की उम्र 40 साल या इससे अधिक है। इनके अलावा मदन भदौरिया, श्याम सिंह जाट और राजबहादुर सिंह जाट भी अध्यक्षी के लिए पूरी दमखम लगा रहे हैं, लेकिन इन सबकी उम्र 35 साल से ज्यादा है। ऐसे में युवा मोर्चा के लिए 30 साल की उम्र तय होना दोनों धर्मेन्द्रों के साथ-साथ कई अन्य धुरंधरों की उम्र पर पानी फेरने वाली है।

    अभी यह दम फूंक रहे हैं

    भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष के लिए दावेदारी करने वालों में 20 से ज्यादा नाम हैं, लेकिन इनमें से आधे से ज्यादा 30 साल या इससे ज्यादा उम्र के हैं। 30 साल से कम उम्र वाले जो दावेदारी ठोक रहे हैं उनमें नकुल जैन, दीपक तिवारी, दिलीप राठौर, महेन्द्र आर्य, अभिषेक मौर्य, सोनू जाट, आशीष शर्मा, विक्की वैष्णव, विक्की जाट आदि के नाम सबसे आगे हैं।

    वर्जन

    -ग्वालियर में हुई बैठक में तय किया गया है कि युवा मोर्चा का जिला अध्यक्ष 30 साल या इससे कम उम्र वाला कार्यकर्ता ही बनेगा। अभी कुछ और दिशा निर्देश आने हैं, उन पर खरे उतरने व सभी वर्ग में स्वीकार किए जाने वाले कार्यकर्ता को ही युवा मोर्चा की कमान दी जाएगी।

    अशोक गर्ग

    भाजपा जिला अध्यक्ष, श्योपुर

    फोटो : 05

    कैप्शन : भाजपा जिला कार्यालय।

    और जानें :  # sheopur news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी