Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    खाता न खुलने से गुस्साई महिलाओं ने एसबीआई बैंक पर जड़ा ताला

    Published: Wed, 15 Nov 2017 03:51 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 09:13 AM (IST)
    By: Editorial Team
    sbi lock 20171115 91326 15 11 2017

    लुकवासा-शिवपुरी। कोलारस तहसील के तहत आने वाले लुकवासा में मंगलवार की सुबह खाता न खुलने से नाराज महिलाओं के एक समूह ने बैंक पर ताला जड़ दिया। बैंक में ताला लगने से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई और पुलिस भी मौके पर आ गई। बैंक मैनेजर को भी मौके पर बुलाया गया व समझाइश के बाद बैंक का ताला खोला गया। इस बीच लगभग 3 घंटे बैंक का कामकाज प्रभावित हुआ।

    लुकवासा व उससे सटे गांव की रहने वाली महिला समिता, मालती, गुड्डी, धनकुंवर, साहद बानो, मालती खटीक, मिथलेश, धनकुंवर के साथ आई एक सैकड़ा महिलाओं ने बताया कि सोमवार को समूह के खोते खुलवाने के लिए वह आई हुईं थीं। इसमें कुछ लुकवासा व कुछ आसपास की महिलाएं भी थीं।

    उन्होंने बताया कि जब बैंक मैनेजर के पास उन्होंने कर्मचारियों द्वारा खाता नहीं खोलने की शिकायत की तो बैंक मैनेजर ने उनको वहां से कोई संतोषजनक जबाव दिए वहां से भगा दिया और कहा कि तुम्हारा खाता नहीं खुलेगा, आपको जहां जाना है वहां जा सकती हो। जिसके बाद महिलाएं वहां से चली गई और मंगलवार को सुबह बैंक पर आकर बाहर से ताला जड़ दिया और खाता खुलवाए जाने की मांग करने लगी। इस बात की खबर जैसे ही पुलिस को लगी तो वह भी मौके पर पहुंच गई व बैंक मैनेजर को भी मौके पर बुलाकर सुलह करवाई गई। इसके बाद महिलाओं ने बैंक पर जड़ा ताला खोला।

    इनका कहना है

    बैंक मैनेजर द्वारा जब हमें पता चला कि महिलाओं ने बैंक में ताला लगा दिया है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए अपने साथियों के साथ बैंक पंहुचा तो वहां पर बाहर गेट पर बहुत महिलाएं खड़ी हुई थीं और बैंक के बाहर ताला लगा था। हमने महिलाओं और बैंक मैनेजर के बीच में सुलह ताला खुलवाया।

    हरिशंकर शर्मा, पुलिस चौकी लुकवासा।

    मैं अभी नया आया हूं। मुझे नहीं पता कि इनके खाते कब से पेंडिंग पड़े हुए हैं। जब खाता खुलवाने के लिए लोग तो उनसे फार्म में लगने वाले कागजात मांगे थे।

    केएल अग्रवाल, शाखा प्रबंधक एसबीआई लुकवासा

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें