Naidunia
    Saturday, November 18, 2017
    PreviousNext

    झोलाछाप डॉक्टर ने महिला को लगाया इंजेक्शन, मौत

    Published: Tue, 27 Sep 2016 11:41 PM (IST) | Updated: Tue, 27 Sep 2016 11:46 PM (IST)
    By: Editorial Team
    untitled-10 1468970244 27 09 2016

    लुकवासा (शिवपुरी)। कोलारस अनुविभाग के लुकवासा में मंगलवार सुबह झोलाछाप डॉक्टर ने एक महिला को जैसे ही इंजेक्शन लगाया, उसकी हालत बिगड़ गई। डॉक्टर ने जैसे ही महिला की स्थिति खतरे में देखी, वह उसे अपने पड़ोसी की दुकान की चौखट पर लिटाकर भाग गया। इस पर जब पड़ोसी ने उसका पीछा किया तो वह पड़ोसी को चांटा मारकर लुकवासा से शिवपुरी की ओर भाग निकला।

    घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है। महिला का पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मंगलवार सुबह करीब 10 बजे ग्राम लगदा निवासी लक्ष्मी पत्नी पूरनसिंह परिहार (55) लुकवासा के झोलाछाप डॉक्टर गिर्राज श्रीवास्तव के पास इलाज के लिए आई।

    महिला के पुत्र रणवीर परिहार का कहना है कि उसकी मां बीते तीन माह से बीमार थीं और उन्हें श्वांस की बीमारी थी। इसलिए इलाज के लिए लुकवासा लाया गया था। यहां डॉक्टर गिर्राज ने इंजेक्शन लगाया। जिससे उसकी मां की हालत बिगड़ने लगी।

    यह देख डॉक्टर ने उसे अपने पड़ोसी महेश शर्मा पोरसा वाले की चौखट पर लिटाया और भाग निकला। उसके पीछे दौड़े महेश के अनुसार, जब उसने गिर्राज को पकड़ना चाहा तो वह उसे चाटा मारकर भाग गया। रणवीर की मां दम तोड़ चुकी थी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की।

    बदरवास में भी हो चुकी है मौत

    झोलाछाप डॉक्टर इससे पहले बदरवास में भी एक मरीज की जान ले चुका है। करीब 20 दिन पहले इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई थी, जिसके बाद बदरवास के दो झोलाछापों की दुकान पर तालाबंदी कर दी गई थी।

    बैराड़ व पुरानी शिवपुरी इलाके में भी हो चुकी हैं मौतें

    बैराड़ में झोलाछाप डॉक्टर के इलाज के द्वारा एक महिला व एक बच्चे की भी मौत हो चुकी है, जबकि एक केस में एक झोलाछाप डॉक्टर को न्यायालय द्वारा सजा भी दी गई, जबकि पुरानी शिवपुरी इलाके में एक झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से एक महिला की मौत हो गई थी।

    यह बोले अधिकारी

    महिला की मौत के मामले में मर्ग कायम करके जांच शुरू कर दी है। परिजनों के अलावा अन्य लोगों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। जांच के बाद डॉक्टर पर कार्रवाई की जाएगी।

    आरएनएस राठौर, चौकी प्रभारी लुकवासा।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें