Naidunia
    Friday, July 21, 2017
    PreviousNext

    करैरा विधायक शकुंतला खटीक को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक

    Published: Fri, 14 Jul 2017 09:09 PM (IST) | Updated: Sat, 15 Jul 2017 05:08 PM (IST)
    By: Editorial Team
    shakuntala 2017714 213550 14 07 2017

    शिवपुरी। करैरा की कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने शकुंतला की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। अब विधायक शकुंतला 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मतदान कर सकेंगी।

    इससे पहले शकुंतला की करैरा सहित ग्वालियर हाईकोर्ट से जमानत याचिका खारिज हो गई थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका के क्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री व वकील कपिल सिब्बल, विवेक तनखा तथा पूर्व महाधिवक्ता छत्तीसगढ़ प्रवीण श्रीवास्तव ने उनकी पैरवी की और विधायक का पक्ष रखकर जमानत चाही, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने जमानत देने का आदेश दे दिया।

    यह था मामला

    मंदसौर में हुए किसान आंदोलन के दौरान करैरा में 10 जून को पुतला दहन के दौरान भीड़ को करैरा थाने में आग लगाने के लिए उकसाने तथा करैरा टीआई संजीव तिवारी से अभद्रता करने को लेकर करैरा थाना पुलिस ने टीआई शकुंतला खटीक व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल पर कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया था। उसी के बाद से दोनों फरार चल रहे हैं।

    एसपी ने विधानसभा भेजी रिपोर्ट

    विधायक की फरारी के बाद गिरफ्तारी के प्रयासों के चलते करैरा पुलिस ने न्यायालय से दोनों का गिरफ्तारी वारंट चाहा था जिस पर वारंट जारी हुए। अब इस मामले में गुरुवार को एसपी सुनील पांडे ने वारंट सहित विधायक से संबंधित जानकारी मध्यप्रदेश विध्ाानसभा को भेज दी है। राष्ट्रपति चुनाव के चलते पुलिस किसी तरह की कोई चूक इस मामले में नहीं छोड़ना चाहती।

    कांग्रेस प्रवक्ता ने की पुष्टि

    जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर रघुवंशी ने विधायक शकुंतला को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दलित महिला विधायक शकुंतला खटीक को वकील मुहैया कराए और उसके बाद कोर्ट ने बड़ी राहत दी है।

    सिंधिया से की दिल्ली में मुलाकात

    विधायक शकुंतला ने जमानत मिलते ही दिल्ली स्थित सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के निवास पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान सांसद सिंधिया खासे प्रसन्नचित्‍त नजर आए और उन्होंने लंबे समय बाद शकुंतला को राहत मिलने पर संतोष जाहिर किया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी