Naidunia
    Thursday, December 14, 2017
    PreviousNext

    24 को गणेश चतुर्थी, पिंक पार्किंग में बना रहे सिद्धीविनायक मंदिर, लगने लगा पंडाल (फोटो)

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:02 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:02 AM (IST)
    By: Editorial Team

    न्यू-मार्केट में महिलाएं हो रही पार्किंग के लिए परेशान, नहीं मिल रही सहूलियत

    खुद व्यापारी संघ ने ही लगवाया पंडाल, कहा रंगमहल पर की महिला पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था

    भोपाल नवदुनिया प्रतिनिधि

    फुटपाथ व्यापारियों को हटाने न्यू-मार्केट व्यापारी संघ लगातार जतन करता रहता है, इसी काम के लिए व्यापारी संघ ने महिलाओं को सुविधा देने के नाम पर पिंक पार्किंग बनाई है। लेकिन इस पार्किंग की सेवाएं मार्केट आने वाली महिलाओं को मिल ही नहीं पा रही है। आम दिनों में जहां महिलाओं की पिंक पार्किंग में पुरुष दो-पहिया वाहन पार्क करते हैं, वहीं अब पिंक पार्किंग की सुविधाएं एक महीने से ज्यादा समय तक पूरी तरह से बंद रहेगी।

    दरअसल, न्यू-मार्केट व्यापारी संघ ने 24 अगस्त को गणेश चतुर्थी होने के उपलक्ष्‌य में दो हफ्ते पहले ही पिंक पार्किंग में पंडाल लगाना शुरू कर दिया है। जिसके कारण पिंक पार्किंग में महिलाएं अपनी गाड़ियां पार्क नहीं कर पा रहीं और उन्हें खासी परेशानी उठाना पड़ रही है। गणेश चतुर्थी के बाद यहां दुर्गा उत्सव के लिए भी पंडाल लगा रहेगा।

    न्यू-मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष सतीश गंगराड़े का कहना है कि पिंक पार्किंग में मुंबई का सिद्धीविनायक मंदिर बानाया जा रहा है, जिसके निर्माण में 15 दिन लगना लाजिमी हैं। हर साल इसी जगह पर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जिसे इस बार विस्तारित किया जा रहा है। गंगराड़े का कहना है कि पिंक पार्किंग बंद होने के कारण महिलाओं को परेशानी नहीं उठाना पड़ेगी। महिलाओं के लिए रंगमहल के पास सेंट्रल बैंक के सामने खाली पड़े स्थान पर पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। यहां 1 हजार गाड़ियां खड़ी करने लायक क्षमता है।

    और जानें :  # siddhi vinayak
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें