Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    लड़कियों की शिक्षा का विरोध करने वाले भी अब बेटियों को पढ़ा रहे हैं: रजनी

    Published: Sun, 17 Sep 2017 10:42 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 10:42 PM (IST)
    By: Editorial Team

    डबरा। नईदुनिया प्रतिनिधि

    आज देश में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। पहले जहां हर क्षेत्र में केवल पुरुषों का बोलबाला था, लेकिन पिछले कुछ दशकों से कला, साहित्य, राजनीति सहित कई क्षेत्रों में महिलाएं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर देश के विकास में सहयोग कर रही हैं। इस बदलाव के पीछे शिक्षा का हाथ है। कुछ सालों में शिक्षा का महत्व न केवल लोगों ने समझा हैं, बल्कि आज वो लोग भी अपनी बच्चियों को शिक्षित कराने का प्रयास कर रहे हैं, जो कि कभी लड़कियों की शिक्षा का विरोध करते थे। यह बात रविवार को दतिया जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी रावत ने कही।

    रविवार को रावत समाज नवयुवक मंडल द्वारा मेधावी छात्र- छात्राओं को परीक्षा परिणाम में बेहतर प्रदर्शन करने पर एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दतिया की जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी जैन, विशिष्ट अतिथि भितरवार मंडी अध्यक्ष जितेन्द्र रावत थे। कार्यक्रम में कक्षा दसवीं में 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक पाने वाले 82, 12वंी में 82 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने पर 27 मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान अतिथियों द्वारा प्रमाण-पत्र देकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन पुष्पेन्द्र सिंह रावत ने किया। अध्यक्षता बोधन सिंह रावत ने की। आभार प्रदर्शन भरत रावत ने किया। इस मौके समाज के अध्यक्ष पोषन सिंह रावत, संरक्षक प्रीतम सिंह रावत, प्रकाश सिंह ठाकुर, संजय सिंह रावत, ओमप्रकाश रावत, नरेश सिंह रावत समेत अन्य समाज के लोग मौजूद थे।

    शासकीय सेवाओं में चि-ति छात्राओं का हुआ सम्मान

    सम्मान समारोह में शासकीस सेवा में चयनित समाज के अंकित रावत, नीतू रावत, अरविन्द रावत, रोहित रावत, मोनू रावत, पपेन्द्र रावत, देवेन्द्र रावत, उपेन्द्र रावत, चंद्रभान सिंह रावत, दिनेश रावत, दिलीप रावत का भी सम्मान किया गया।

    छात्रों को नकद पुरस्कार देकर किया सम्मानित

    समारोह में कक्षा दसवीं में नेहा रावत को 95.33 प्रतिशत पाने पर 2100 रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। आशुतोष, राहुल व रॉबिन रावत को 95.10 प्रतिशत पर 1500 व मनीष रावत को 94 प्रतिशत लाने पर 1100 रुपए की नकद राशि देकर पुरस्कृत किया गया। इसी तरह से 12वीं में मनीष, ज्योति व नरेश रावत को 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने पर नकद पुरस्कार दिया गया।

    और जानें :  # social programm
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें