Naidunia
    Tuesday, September 26, 2017
    PreviousNext

    छतरपुर राइडर्स ने जीती विधायक क्रिकेट ट्रॉफी

    Published: Sat, 14 Jan 2017 07:39 PM (IST) | Updated: Sat, 14 Jan 2017 07:39 PM (IST)
    By: Editorial Team

    संजो बघेल ने गाए भजन, आकर्षण का केंद्र रहा नृत्य

    छतरपुर। बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में खेली जा रही स्व.हरिप्रकाश यादव नन्ना स्मृति विधायक क्रिकेट ट्रॉफी पर छतरपुर राइडर्स ने कब्जा जमा लिया है। समापन कार्यक्रम में विजेता और उपविजेता टीमों को पुरस्कार बांटे गए और निर्धनों को सर्दी से बचाने के लिए कंबल वितरित किए गए। इस दौरान प्रसिद्घ गायिका संजू बघेल के भजनों और नृत्यों की प्रस्तुति आकर्षण का केन्द्र रही।

    यहां खेले गए फाइनल मैच में छतरपुर राइडर्स ने 136 रनों से अमरज्योति क्लब को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया है। छतरपुर राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर में 5 विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया। 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमरज्योति क्लब की शुरूआत खराब रही, 4 ओवर में 20 रन पर टीम के दो विकेट गिर जाने से टीम हौसला खो बैठी, इसके बाद अमरज्योति का कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर टिक नहीं सका। निर्धारित 16 ओवर में टीम के 9 खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए, तब मात्र 54 रन ही बन पाए थे। इस तरह अमरज्योति 136 रनों के विशाल अंतर से मैच हार गई। छतरपुर राइडर्स के रोहित तिवारी को मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार छतरपुर राइडर्स के वीर अली को मोटर साइकिल के रूप में दिया गया। विजेता छतरपुर राइडर्स को 51हजार रुपए तथा उप विजेता अमरज्योति को 21हजार रुपए का चैक दिया गया।

    बाक्स में खबर

    क्षेत्रीय खिलाड़ियों को मिला प्रोत्साहन

    समापन कार्यक्रम को संबोधित करती हुई राज्यमंत्री ललिता यादव ने कहा कि हम ऊंचीऊंची बिल्िडगों को देखते हैं लेकिन नींव रखने वाले को नहीं जानते हैं। उन्होंने भावुक होकर कहा कि नन्ना जी ने उन्हें पढ़ाया लिखाया और राजनीति में आगे बढ़ाया यदि वे ऐसा नहीं करते तो वे आज यहां नहीं होतीं। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से क्षेत्रीय खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच दिया गया है। कलेक्टर रमेश भंडारी ने कहा कि पराजय से हमें आगे बढ़ने का जज्बा मिलता है। टूर्नामेंट के जरिए अगली पीढ़ी को आगे बढ़ाना एक अच्छी परंपरा है। कोशिश की जाएगी कि बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम केवल खेलों के लिए ही आरक्षित रहे। पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने कहा कि जिंदगी और खेल में हारजीत चलती रहती है, हारने के बाद ही हम जीत के लिए प्रयत्न करते हैं। हमें जीतने के लिए अंतिम प्रयास तक डटे रहना चाहिए और जो डटा रहता है वो सफल होता है। उन्होंने भी स्टेडियम को हराभरा बनाने और केवल खेलों के लिए ही आरक्षित करने पर जोर दिया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, बिजावर विधायक पुष्पेन्द्र नाथ पाठक, चंदला विधायक आरडी प्रजापति, बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विजय बहादुर सिंह बुन्देला, नपाध्यक्ष अर्चना सिंह, पूर्व सांसद जीतेन्द्र सिंह बुन्देला, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ.घासीराम पटेल पूर्व विधायक उमेश शुक्ला, एसडीएम डीपी द्विवेदी, तहसीलदार आलोक वर्मा सहित हजारों खेलप्रेमी मौजूद थे।

    बाक्स में खबर

    निर्धनों को बांटे कंबल

    स्व.हरिप्रकाश यादव नन्ना की स्मृति किक्रेट ट्रॉफी के समापन अवसर पर राज्यमंत्री श्रीमती यादव, देवेन्द्र यादव, जनपद पंचायत अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह यादव मोनू ने परिजनों सहित अनेक निर्धनों को सर्दी से बचाव के लिए कंबल वितरित करके पीड़ित मानवता की सेवा की। इस दौरान भाजपा महामंत्री जयराम चतुर्वेदी, संजय रिछारिया, श्रीराम गुप्ता, कृषि उपज मंडी नौगांव के अध्यक्ष मणिकांत चौरसियाए सुरेन्द्र चौरसिया, गीता पटैरिया, विद्या शर्मा, छतरपुर जनपद उपाध्यक्ष द्वारका पटेल, विवेक चौरसिया, दिग्विजय त्रिपाठी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

    और जानें :  # gwl news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें