Naidunia
    Tuesday, October 17, 2017
    PreviousNext

    प्रदेश के 6 मेडिकल कॉलेज में स्थापित होंगी स्वाइन फ्लू लैब

    Published: Tue, 21 Mar 2017 02:00 AM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 04:30 PM (IST)
    By: Editorial Team

    जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने राज्य के 6 शासकीय मेडिकल कॉलेजों में स्वाइन फ्लू लैब स्थापित किए जाने की मांग संबंधी जनहित याचिकाओं का महत्वपूर्ण निर्देश के साथ निपटारा कर दिया। इसके तहत केन्द्र शासन को राज्य के प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर अविलंब राशि जारी करने कहा गया है।

    सोमवार को नवागत मुख्य न्यायाधीश हेमंत गुप्ता व जस्टिस एसके सेठ की डिवीजन बेंच के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान जनहित याचिकाकर्ता इंदौर निवासी अरुण मिश्रा की ओर से अधिवक्ता अभिषेक अरजरिया व होशंगाबाद निवासी भगवती उर्फ भावना विष्ट की ओर से अधिवक्ता प्रमोद सिंह तोमर सागर ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि राज्य में पिछले दिनों स्वाइन फ्लू महामारी का खतरा मंडराया था। उस दौरान स्वाइन फ्लू लैब की कमी गंभीरता से रेखांकित हुई। लिहाजा, व्यापक जनहित में हाईकोर्ट की शरण ली गई।

    शपथपत्र पर दी जानकारी- इधर राज्य की ओर से बाकायदे शपथपत्र पेश करके अवगत कराया गया कि हाईकोर्ट के पूर्व निर्देश के पालन में केन्द्र शासन को सभी शासकीय मेडिकल कॉलेजों में स्वाइन फ्लू लैब स्थापित करने में आने वाले खर्च आदि के बारे में विधिवत ब्यौरा पेश कर दिया गया है। अब केन्द्र से राशि जारी होने का इंतजार है। इसी के साथ जमीनी धरातल पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। हाईकोर्ट ने इस जवाब को रिकॉर्ड पर लेकर दिशा-निर्देश के साथ जनहित याचिकाओं का पटाक्षेप कर दिया।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें