Naidunia
    Sunday, March 26, 2017
    PreviousNext

    तीन बहनों ने मिलकर दी पिता को मुखाग्नि

    Published: Tue, 21 Mar 2017 08:15 AM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 12:40 PM (IST)
    By: Editorial Team
    pita mukhagni 2017321 123828 21 03 2017

    मुलताई। नगर पालिका में पदस्थ राजस्व निरीक्षक विजय राउत का सोमवार को देहांत हो गया, उनकी तीन बेटियों ने मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी। तीनों बेटियों ने बेटों का धर्म निभाया, राउत पिछले छह महीने से कैंसर से पीडित थे, उन्हें मुंह का कैंसर हो गया था, उपचार के बाद भी उनकी जान नहीं बच पाई और सोमवार उन्होंने दम तोड़ दिया।

    तो क्या हुआ कि हमारा कोई भाई नहीं है, हमारे पिता ने हमें बेटों से कम नहीं समझा और ना ही बेटों से कम सुविधाएं दी। क्या बेटियां पिता का अंतिम संस्कार नहीं कर सकती, हम तीन बहने हैं और तीनों मिलकर अपने पिता को मुखाग्नि देंगी, क्योंकि हमारे पिता के लिए हम उनके बेटे ही थी। उक्त बाते जैसे ही श्मशान में मृतक विजय राउत की बेटियों श्वेता, नैना और रिया ने कहीं तो हर किसी की आंख से आंसू छलक आए।

    तीनों बेटियों ने मिलकर पिता का अंतिम संस्कार किया और आगे भी सभी संस्कार करने की बात कही। विजय राउत छह महीने से अस्वस्थ्य चल रहे थे, उन्हें मुंह का कैंसर हो गया था, मिलनसार और मदृभाषी विजय राउत नगर पालिका में राजस्व निरीक्षक के पद पर पदस्थ थे। उनके अंतिम संस्कार में नपा के कर्मचारी, नेता एवं बड़ी संख्या में नगरवासी शामिल हुए।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी