Naidunia
    Tuesday, October 24, 2017
    PreviousNext

    देश के लिए खेलेगी बुंदेलखंड की लाड़ली अंजली वशिष्ठ

    Published: Fri, 13 Oct 2017 03:52 AM (IST) | Updated: Fri, 13 Oct 2017 09:37 AM (IST)
    By: Editorial Team
    anjali bundelkhand 20171013 93741 13 10 2017

    सिमरा खास। बुंदेलखंड की लाड़ली बेटी विक्रम पुरस्कार विजेता अंजली वशिष्ठ चाइना में होने वाले एशियन चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए रवाना हुईं। उन्होंने रात्रि 2 बजे दिल्ली से चाइना के लिए उड़ान करेंगी। टीकमगढ़ जिले के छोटे से ग्राम सिमराखास की बेटी अंजली के एशियन चैंपियनशिप में हिस्सा लेने को लेकर उनके निज ग्राम के अलावा जिले के खिलाड़ियों में खुशी की लहर है। परिजनों एवं खिलाड़ियों से जाने से पहले अंजली को अपनी ढेर सारी शुभकामनाएं दीं।

    कृषि प्रधान बुंदेलखंड में खेल प्रतिभाओं की भी कमी नहीं है। क्रिकेट, हॉकी, सॉफ्टबॉल जैसे खेलों में यहां के खिलाड़ियों ने समूचे देश और विदेशों में अपना परचम फहराया है। अंजली क्षेत्र की ऐसी पहली महिला खिलाड़ी है जिसे विक्रम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सिमराखास एक कृषक रमाशंकर वशिष्ठ की पुत्री अंजली ने 2015 में प्रथम विक्रम पुरस्कार विजेता बनकर समूचे बुंदेलखंड का नाम रोशन किया।

    वर्तमान में रमाशंकर वाणिज्यकर विभाग भोपाल में कार्यरत है। जिले की शान अंजली को चाईना में 15 से 18 अक्टूबर तक होने वाले कयाकिंग केनोइंग में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयनित किया गया है। इसके पहले देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अंजली ने पूर्व जर्मनी, रसिया, समरकंद, उज्जेकिस्तान, फ्रांस आदि देशों में भी अपना परचम फहराया है। अंजली के चाइना दौरे की सफलता के लिए यहां उनके मामा अनरेश पांडे ने बताया कि अंजली सुबह 8 बजे से भोपाल से हवाई जहाज द्वारा दिल्ली के लिए रवाना हुईं। इसके साथ ही वह रात्रि 2 बजे चाइना के लिए प्रस्तान करेंगी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें