Naidunia
    Tuesday, May 23, 2017
    Previous

    ठेकेदारों से वसूली कर नक्सलियों तक पहुंचाई जा रही थी रकम

    Published: Sat, 20 May 2017 06:04 PM (IST) | Updated: Sat, 20 May 2017 08:40 PM (IST)
    By: Editorial Team
    arrest 20 05 2017

    बालाघाट। लकड़ी, तेंदुपत्ता समेत अन्य ठेकेदारों से वसूली कर नक्सलियों तक रकम पहुंचाने वाले दो ग्रामीणों को ढाई लाख रुपयों के साथ लांजी पुलिस ने शुक्रवार की रात गिरफ्तार किया है। यह रकम मलाजखंड दलम व तीन राज्यों के सीमावर्ती इलाकों के लिए बनाए गए नए डिवीजन आरजीबी के लिए भेजी जा रही थी। बालाघाट पुलिस ने राजनांदगांव-गोंदिया-बालाघाट(आरजीबी)डिवीजन के कमांडर पहाड़ सिंह के पास भेजी जा रही रकम जब्त कर ली है। आरोपी यह रकम चावल की बोरी में छिपाकर ले जा रहे थे।

    जयपाल व रुपलाल से मिली बड़ी रकम

    लांजी थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोनपुरी डाबरी निवासी जयलाल वरकड़े को बिलालकसा में गिरफ्तार किया गया। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने हर्रानाल के पास रुपलाल मरावी को भी गिरफ्तार किया है। दोनों ने ठेकेदारों से वसूली की रकम नक्सलियों तक पहुंचाने का जिम्मा लिया था।

    पुलिस ने दोनों ग्रामीणों के अलावा अज्ञात लोगों के खिलाफ लांजी थाने में अपराध क्रमांक 126/17 धारा 13, 17, 40 विधि विरुद्ध क्रियाकलाप अधिनियम 1967 व 120बी, 121ए भ्ाादवि के तहत केस दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

    इनका कहना ...

    ठेकेदारों को धमकी देकर वसूली की शिकायत मिल रही थी। साथ मीडिया के जरिए सूचनाएं आ रही थी। जिसके मद्देनजर जंगल में फोर्स बढ़ाकर नक्सलियों के वसूली अभियान को रोकने के लिए पुलिस सतर्कता से बड़ी सफलता हाथ लगी है। दो ग्रामीणों को नक्सलियों के लिए ठेकेदारों द्वारा भेजी जा रही करीब ढाई लाख रुपए की रकम जब्त की है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

    - अमित सांघी, एसपी बालाघाट

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी