Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    आधार नहीं तो अब उपचार भी नहीं, अस्पताल में लगाया नोटिस

    Published: Fri, 08 Sep 2017 03:04 PM (IST) | Updated: Fri, 08 Sep 2017 03:12 PM (IST)
    By: Editorial Team
    aadhaar card treatment 201798 151156 08 09 2017

    उज्जैन, नईदुनिया प्रतिनिधि। आपको यह जानकार हैरानी होगी कि अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आयुष चिकित्सालय में उपचार नहीं मिलेगा। जी हां, अब इलाज के लिए भी आधार लेकर जाना जरूरी है। यह नोटिस सभी आयुष चिकित्सालयों में चस्पा किया गया है। चिकित्सक भी इससे परेशानी में हैं, क्योंकि बिना आधार आए मरीजों को वापस लौटाना मुश्किल हो रहा है। हालांकि अभी कुछ रियायत दी जा रही है।

    दरअसल हाल ही में आयुष संचालनालय ने एक सर्कुलर जारी किया है। इसमें आयुष चिकित्सालय में आने वाले मरीजों की जानकारी अनिवार्य रूप से देने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी भेजने के लिए जो फॉर्मेट दिया गया है, उसमें आधार नंबर भरना जरूरी है। इसलिए अस्पताल में नोटिस चस्पा किया गया है कि रोगी अपने साथ आधार कार्ड लेकर आएं।

    जिला आयुष अधिकारी डॉ. ओपी पालीवाल ने बताया कि आयुष संचालनालय से तय फॉर्मेट में रोगियों की जानकारी भेजने के निर्देश मिले हैं। इसमें आधार और मोबाइल नंबर भरना भी जरूरी है। जिले में आयुष की 35 यूनिट संचालित हैं। यहां आयुर्वेदिक, होम्योपैथी और यूनानी उपचार दिया जाता है।

    सभी यूनिटों को उक्त निर्देश दिए गए हैं। हालांकि फिलहाल किसी भी ऐसे रोगी को वापस नहीं लौटाया जा रहा, जिसके पास आधार नहीं है। सभी का उपचार किया जा रहा है। मरीजों को हिदायत दी जा रही है कि अगली बार आएं तो आधार कार्ड जरूर लेकर आएं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें