Naidunia
    Friday, June 23, 2017

    कथली नदी को प्रदूषित कर रहा मिक्सर प्लांट

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    सड़क निर्माण में लगने वाली सामग्री को मिश्रिम करने के लिए लगाए गए मिक्सर प्लांट से निकलने वाला वेस्टेज कथली नदी सहित चंदिया के अन्य नदी नालों को प्रदूषित कर रहा है। दूषित पानी पीने से चंदिया वासी तरह तरह की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं।

    जंगल में तलाश रहे घायल बाघिन, बारिश से मिट रहे पगमार्ग

    Fri, 23 Jun 2017 01:07 AM (IST)

    बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के धमोखर रेंज के ददरौड़ी बीट में घायल हुई बाघिन टी-17 का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। बाघिन की सर्चिंग के लिए बांधवगढ़ की कई टीम लगातार धमोखर से खितौली तक सर्चिंग कर रही है। इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक बाघिन की तलाश में तीन दिनों से प्रबधंन लगा हुआ है

    कभी भी गिर सकता है सरकारी स्कूल का भवन

    Fri, 23 Jun 2017 01:06 AM (IST)

    शासकीय पूर्व विद्यालय करकेली का भवन कभी भी गिर सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह बेहद जर्जर हो गया है। भवन की छत से छज्जा कई बार गिर चुका है। जरा सी बारिश से कक्षा में पानी भर जाता है। यदि समय रहते इस भवन की मरम्मत अच्छे से नहीं करवायी गई तो यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

    कोल डस्ट से परेशारी, हर तरफ बढ़ रहा प्रदूषण

    Fri, 23 Jun 2017 01:06 AM (IST)

    उमरिया। नौरोजाबाद के मुख्य मार्ग से कोयले के वाहन निकलते हैं जिसकी डस्ट दिनभर उड़ती रहती है। इससे दुकानों का सामान तो खराब होता है साथ ही यह डस्ट सांसों से शरीर के अंदर पहुंचकर फेफड़ों को भी नुकसान पहुंचा रही है। कॉलरी प्रबंध द्वारा मार्ग पर सिंचाई कराया जाना चाहिए जो नहीं कराया जा रहा है। स्थनीय लोगां ने मांग की है कि मार्ग की सिं

    धावड़ा कॉलोनी में हो रही पानी की बर्बादी

    Fri, 23 Jun 2017 01:06 AM (IST)

    नगर पालिका क्षेत्र में स्थित धावड़ा कॉलोनी में पाइप लाइन से पानी रिसाव हो रहा है। इससे पानी की बर्बादी तो हो ही रही है साथ ही कॉलोनी में कीचड़ भी हो रहा है। जिस कारण लोगों को परेशनी का सामना करना पड़ रहा है। यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि पानी की इस तरह हो रही बर्बादी के कारण उन्हें कई बार पानी नहीं मिल पाता

    भालू के हमले में वृद्घा घायल

    Fri, 23 Jun 2017 01:06 AM (IST)

    जिले के वन परिक्षेत्र मानपुर अंतर्गत वन परिक्षेत्र मचखेता बीट में निस्तार के लिए गई एक वृद्घा पर भालू ने हमला कर दिया जिसमें वह घायल हो गई। वृद्घा का नाम फूल बाई पति मोती सिंह उम्र 55 वर्ष है। इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला अपने गांव की चबेलिया बाई,पूजा सिंह, रामरती के साथ जंगल निस्तार के लिए गई थीं।

    मोबाइल ले उड़े चोर, अपराध दर्ज

    Wed, 21 Jun 2017 11:05 PM (IST)

    जिले के नौरोजाबाद निवासी मो.असगर पिता मो.इमरान उम्र 28 साल का जियोनी कंपनी का एक नग मोबाइल अज्ञात चोर ले उड़ा। चोरी गए मोबाइल की कीमत 13500 रुपए है। इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार कल अज्ञात युवक ने जियोनी कंपनी का मोबाइल सेट पार कर दिया।

    अनियंत्रित हुई बाइक, सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    Wed, 21 Jun 2017 11:05 PM (IST)

    जिले के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत ग्राम पिनौरा में सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम राकेश बैगा है। इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक बाइक क्रमांक एमपी 18 एन बी 20170 पर सवार होकर जा रहा था इसी दौरान वह पिनौरा मोड़ के पास असंतुलित होकर गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई।

    संपूर्ण योग शरीर और मन को शुद्ध करता है

    Wed, 21 Jun 2017 11:04 PM (IST)

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम ग्राउण्ड में क्षेत्रीय विधायक बाधवगढ़ शिवनारायण की उपस्थिति में योग दिवस का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ ।

    बाइक की टक्कर में युवक घायल

    Wed, 21 Jun 2017 11:01 PM (IST)

    जिले के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत दफाई में बाइक की टक्कर में एक युवक घायल हो गया। युवक का नाम इरसाद अली पिता हैदर आली उम्र 31 साल निवासी दफाई है। बताया गया है कि उक्त युवक कहीं जा रहा था तभी बाइक चालक सरफराज ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चालन करते हुए उसे टक्कर मार दी।

    अटपटी-चटपटी