Naidunia
    Monday, February 27, 2017

    बजरंग धाम मंदिर में हुई प्राण प्रतिष्ठा

    Sun, 26 Feb 2017 11:12 PM (IST)

    स्थानीय न्यू गांधी चौक में बजरंग धाम में पवन सुत हनुमान जी महाराज की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। हनुमान जी की पूजा पूर्ण विधी विधान से पं. दीपक कुमार पाण्डेय ने कराई। पूजन के मुख्य यजमान पं. शुखलाल उपध्याय रहे। विदित हो कि यह मंदिर दक्षिण वन मण्डल के सामने विगत 10 वर्षो से बना है।

    स्कूल में वार्षिकोत्सव

    Sun, 26 Feb 2017 10:45 PM (IST)

    सुखदेव शिक्षा निकेतन स्कूल में कल वार्षिकोत्सव का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ आर्केस्ट्रा की धुन से हुआ। मुख्य अतिथि केपी तिवारी व संस्था चेयरमैन शंकर प्रसाद निगम थे। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

    नर्मदा को अमरावती से कनेक्ट किया जाए

    Sun, 26 Feb 2017 10:44 PM (IST)

    उमरिया। नगर के बिलासपुर रेल मंडल के डीआरयूसीसाी मेंबर जीतेन्द्र कुमार गुप्ता ने जबलपुर डीआरएम एवं जीएम को मांग पत्र सौपते हुए आग्रह किया है कि अगर नर्मदा एक्सप्रेस से जबलपुर से अमरावती एक्सप्रेस की कनेक्टिंग कर दे तो इसका लाभ नर्मदा एक्सप्रेस से आने वाले यात्री जो नागपुर अपने इलाज हेतु जाते है उनको इसका लाभ मिलेगा। नर्मदा एक्सप्रेस का बिलासपुर से

    दूध दुहने के बाद पशुओं को छोड़ देते हैं आवारा

    Sun, 26 Feb 2017 10:41 PM (IST)

    शहर में पशु मालिक मवेशियों को तब तक ही अपने पास रखते हैं जब तक वे दूध देती हैं। दूध देने वाली गाय को ही माता कहा जाता है, बिना दूध वाली गाय को तो लोग घर से भगा देते हैं। शहर में पशु पालक का कारोबार करने वालों का कोई रजिट्रेशन भी नगरपालिका में नहीं है

    मुख्यमंत्री देंगे करोड़ों रुपए की सौगात

    Sun, 26 Feb 2017 10:05 PM (IST)

    कलेक्टर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उमरिया एवं नौरोजाबाद के संभावित कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध मे अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मुख्यमंत्री विभिन्न कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन एवं समस्त विभागों की हितग्राही मूलक योजनाओ से हितग्राहियों को लाभान्वित करेंगे।

    कभी नौकरी ढूंढ़ते फिरते थे, आज गारमेंट्स की दुकान खोलकर 30 लोगों का घर चला रहे

    Sun, 26 Feb 2017 10:04 PM (IST)

    कार्य के प्रति लगन, जुनून, ईमानदारी, निष्ठा और समर्पण हो तो असम्भव को भी सम्भव बनाया जा सकता है। इसका जीता जागता उदाहरण बांधवग्रूफ के राहुल अग्निहोत्री एवं शाहिद अली की जोडी ने प्रस्तुत किया है उमरिया निवासी ग्रेजुएट बेरोजगार 40 वर्षीय राहुल अग्निहोत्री 10वर्ष पूर्व वन विभाग में 1600/ में दैनिक मजदूरी का कार्य प्रारंभ किया बाद में 5000/

    नकलची छात्रों की परीक्षा होगी रद्द

    Sun, 26 Feb 2017 10:02 PM (IST)

    माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षाओ में नकल या अनुचित साधन का प्रयोग रोकने के लिए कलेक्टर द्वारा उड़न दस्ता दल गठित किया गया है। कलेक्टर ने कहा है कि परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व केन्द्रों में जाकर छात्रों की तालाशी लें ताकि वे किसी भी तरह के अनुचित साधन का उपयोग नही कर सके।

    वाहन की टक्कर से प्राचार्य घायल

    Sun, 26 Feb 2017 10:01 PM (IST)

    अमहा रेलवे फाटक के पास अज्ञात वाहन की ठोकर से बड़ागांव स्कूल के प्राचार्य वेद प्रकाश लहरी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका उपचार चल रहा है। बताया गया है कि वेद प्रकाश डीईओ कार्यालय से लौट रहे थे इसी दौरान अमहा फाटक के पास उन्हें वाहन ने ठोकर मार दी।

    रेत प्लाट पर बड़ी कार्रवाई, 30 डंपर जब्त

    Sun, 26 Feb 2017 09:59 PM (IST)

    जबकि विधानसभा ने अवैध रेत के मामलेमें की गई कार्रवाईयों की जानकारी खनिज विभाग से मांगी, ऐसे में पुलिस ने सोमवार की सुबह अवैध रूप से भारी मात्रा में संग्रहित की गई रेत पकड़ी है। जिला मुख्यालय से महज 10 किमी की दूरी पर बड़ेरी और तखतपुर के बीच बड़ेरी के नेमुहा टोला से पुलिस ने लगभग 30 डंपर रेत जब्त की है।

    दूध दुहने के बाद पशुओं को छोड़ देते हैं आवारा

    Sun, 26 Feb 2017 09:58 PM (IST)

    शहर में पशु मालिक मवेशियों को तब तक ही अपने पास रखते हैं जब तक वे दूध देती हैं। दूध देने वाली गाय को ही माता कहा जाता है, बिना दूध वाली गाय को तो लोग घर से भगा देते हैं। शहर में पशु पालक का कारोबार करने वालों का कोई रजिट्रेशन भी नगरपालिका में नहीं है जिससे पशुओं को खुला छोड़ने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी नहीं हो

    अटपटी-चटपटी