Naidunia
    Monday, July 24, 2017

    फ्रेंडली नहीं है पुलिस, रिपोर्ट लिखाना है तो लगाते रहो चक्कर

    Sun, 23 Jul 2017 11:02 PM (IST)

    जिले की नई पुलिस कप्तान मोनिका शुक्ला भले ही थानों में पब्लिक पुलिसिंग पर जोर दे रही हैं, लेकिन उनके अमले को न तो कप्तान की मंशा की परवाह है, न ही वह अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने को तैयार हैं। नतीजन जिले के प्रायः हर थाना-चौकी क्षेत्रों में आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं, आमजन के प्रति पुलिस का रवैया सहयोगात्मक नहीं है,

    लापरवाह एआरआई सस्पेंड

    Sun, 23 Jul 2017 10:51 PM (IST)

    सीएमओ रीना राठौर ने सहायक राजस्व निरीक्षक विनोद चतुर्वेदी को कार्य में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया है। बताया गया है कि एआरआई ने कई माह से संपत्ति कर , जल कर, समेकित कर आदि का उचित संधारण नही किया गया था। नगरीय क्षेत्र में लोक अदालत लगनी थी उसमें भी गंभीरता नहीं दिखाई। पिछले कई सालों से सर्वे का काम भी नहीं किया गया।

    फिल्टर प्लांट में घुटने तक कीचड़ इसी का पानी पी रहे नगर के लोग

    Sun, 23 Jul 2017 10:49 PM (IST)

    शहर के नलों में सप्लाई होने वाला पानी पानी से ज्यादा जहर है। बारिश के इस मौसम में फिल्टर प्लांट से जो पानी सप्लाई किया जा रहा है उसमें गंदगी की मात्रा इतनी ज्यादा है कि लोग बीमार पड़ रहे हैं। हालांकि इस बात की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर माल सिंह ने खुद फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया और फिल्टर प्लांट की हालत देखकर नाराजगी जताई।

    झूलती तारों से खतरा

    Sun, 23 Jul 2017 10:47 PM (IST)

    घुलघुली बाजार मोहल्ला में बिजली के तार बहुत नीचे तक झूल गए हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इन तारों को ऊपर करने की मांग कई बार यहां के लोगों ने विद्युत मण्डल के अधिकारियों से की लेकिन उनकी कोई नहीं सुनता।

    उत्खनन पर रोक नहीं

    Sun, 23 Jul 2017 10:47 PM (IST)

    बिरसिंहपुर पाली। तहसील क्षेत्र पाली और उससे लगे आसपास के जगलों से रेत निकासी पर अब तक कोई अंकुश नहीं लग पाया है। खनिज माफिया न्यायालय के निर्देशों को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। वन भूमि से भारी तादात में रेत की अवैध निकासी की जा रही है।

    सर्पदंश से युवक की मौत

    Sun, 23 Jul 2017 10:45 PM (IST)

    जिले के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत ग्राम सेहराटोला में सर्पदंश से युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम रामप्रसाद बैगा है। बताया गया है कि युवक अपने खेत में काम कर रहा था इसी दौरान उसे सर्प ने डस लिया। आसपास मौजूद लोगों ने युवक को अस्पताल ले जाए के बजाय झाड़फूंक कराने ले गए जिससे उसकी जान चली गई।

    पत्रकार चन्द्रिका राय सपरिवार हत्याकांड में आरोप तय

    Sat, 22 Jul 2017 10:26 PM (IST)

    तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश डीपी मिश्रा की अदालत में उमरिया के बहुचर्चित पत्रकार चन्द्रिका राय और उनकी पत्नी व बच्चों की हत्या के मामले में धनीश सिंह, विनय यादव व रमेश यादव के खिलाफ आरोप तय किए गए। इन तीनों पर पत्रकार चन्द्रिका राय उनकी धर्मपत्नी श्रीमती दुर्गा राय और पुत्री निशा राय व पुत्र जलज राय की हत्या का आपराधिक षडयंत्र रचने का

    इंजेक्शन लगवाकर लौटे मरीज की मौत

    Sat, 22 Jul 2017 10:25 PM (IST)

    अस्पताल से इंजेक्शन लगवाकर घर लौटे एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर थाने में शिकायत कर दी। परिजनों ने अस्पताल पहुंचकर भी अपने गुस्से का इजहार किया। यह मामला जिले के नौरोजाबाद थाना अंतर्गत वार्ड क्रमांक 14 का है।

    भालू के हमले में वृद्घ घायल

    Sat, 22 Jul 2017 10:25 PM (IST)

    वन परिक्षेत्र धमोखर अंतर्गत ग्राम रथेली में भालू के हमले में एक वृद्घ घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। यह घटना कल देर शाम की है। वृद्घ का नाम जगन सिंह पिता स्व.मान सिंह उम्र 58 वर्ष है। इस बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार वृद्घ निस्तार के लिए गया था

    भाजपा पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी

    Sat, 22 Jul 2017 10:25 PM (IST)

    नगर पालिका पाली के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पार्षद प्रत्याशियों की सूची शुक्रवार को देर रात जारी कर दी। हालांकि अभी पाली में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया गया है। वही ंदूसरी तरफ कांग्रेन ने सूची बनने के बावजूद शनिवार को पार्षद और अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की घोषणा नहीं की।

    अटपटी-चटपटी