Naidunia
    Thursday, August 24, 2017

    छात्रावास की बालिकाओं ने किया कृषि मंत्री बिसेन का घेराव

    Wed, 23 Aug 2017 08:25 PM (IST)

    बुधवार को उमरिया आए कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन को नौरोजाबाद सीनियर आदिवासी कन्या छात्रावास की छात्राओं ने घेर लिया।

    बीटीआर के फील्ड डायरेक्टर समेत 7 लोगों के खिलाफ याचिका दायर

    Wed, 23 Aug 2017 01:15 AM (IST)

    रिटायर रेंजर अशोक कुमार सिन्हा ने बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर मृदुल पाठक सहित 7 लोगों के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में याचिका दायर की। इस याचिका में आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग भी की।

    वनराज का भय बदलेगा भूगोल

    Wed, 23 Aug 2017 01:15 AM (IST)

    बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर जोन में वनराज का भय इतना बढ़ गया यहै कि इस भय की वजह से अब जनपद पंचायतों का भूगोल बदलने वाला है। जनपद पंचायत करकेली और जनपद पंचायत मानपुर की कई पंचायतें अपने ग्रामों सहित दूसरे जनपदों में शामिल होने वाली हैं।

    24 घंटे में करें सभी पेंशानधारियों का अपडेशन

    Wed, 23 Aug 2017 01:15 AM (IST)

    कलेक्टर माल सिंह ने समय-सीमा की बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित मुख्यमंत्री उद्यमी योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तथा मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना की विभागवार समीक्षा करते हुए निर्देशित किया है कि प्राप्त लक्ष्य की शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने हेतु स्वयं रूचि लेकर समन्वित प्रयास करें।

    राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन का लाभ लेने आगे आएं

    Wed, 23 Aug 2017 01:15 AM (IST)

    राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजनान्तर्गत वर्ष 2017-18 में कृषकों को फसल प्रदर्शन, बीज वितरण अनुदान, बीज उत्पादन अनुदान, आईएनएम, आईपीएम, स्प्रिंकलर, पाईपलाइन, पम्प सेट, मोबाईल रेन गन तथा कृषि यंत्र हेतु आवदेन पत्र प्राप्त किए जाएंगे।

    हायर सेकंडरी स्कूल में शिक्षकों की कमी दूर की जाए

    Wed, 23 Aug 2017 01:15 AM (IST)

    जिले के जनपद पंचायत बिरसिंहपुर पाली अंतर्गत ग्राम पंचायत चौरी स्थित हासे स्कूल के शिक्षकों ने जनसुनवाई में शिकायत कर यहां शिक्षकों की कमी दूर किए जाने की मांग की है। यहां के छात्रों ने कहा कि विद्यालय में विषय विशेषज्ञ शिक्षक नहीं है जिससे यहां न तो गणित की कक्षा लग पा रही है और न ही भौतिक की।

    कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन का आगमन आज

    Wed, 23 Aug 2017 01:15 AM (IST)

    प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन 23 अगस्त को प्रातः 7 बजे उमरिया सर्किट हाउस आएंगे। श्री बिसेन प्रातः 9 बजे सांसद, विधायक, नव निर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष पाली तथा कार्यकर्ताओं एवं आम जनों से भेंट करेंगे।

    सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण

    Wed, 23 Aug 2017 01:15 AM (IST)

    जनपद पंचायत करकेली अंतर्गत ग्राम पंचायत रथेली की कई एकड़ सार्वजनिक भूमि पर गांव के ही दबंग लोगों अतिक्रमण कर लिया है। जिसकी शिकायत यहां के ग्रामीणों ने कलेक्टर से करते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। कलेक्टर से की गई शिकायत में दलबीर सिंह, राजभान, रामसजीवन, संजय रैदास आदि ग्रामीणों ने कहा

    आउट सोर्सिंग बंद कर शोषण रोका जाए

    Mon, 21 Aug 2017 11:20 PM (IST)

    संजय गांधी ताप विद्युत ग्रह के अभियंता संघ, पत्रोपाधि अभियंता, तकनीकी कर्मचारी संघ, फेडरेशन,जनता यूनियन, मजदूर संघ, मजदूर कांग्रेस उत्पादन आदि 12 संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि मप्ररावि मण्डल कम्पनी सेवकों के प्रवर्ग को सातवां वेतनमान 01 जनवरी 2016 से केंद्र शासन के समान दिया ज

    क्षत्रिय समाज के उत्थान के लिए करें प्रयास

    Mon, 21 Aug 2017 11:19 PM (IST)

    जिला क्षत्रिय महासभा उमरिया की बैठक गत दिवस संपन्न हुई जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता संभागीय अध्यक्ष पुष्पराज सिंह एवं जिला अध्यक्ष क्षत्रिय महासभा राकेश प्रताप सिंह की उपस्थिति में हुई। बैठक में समाज के लोगों को समाज के प्रति जागरुक करने का संकल्प दिलाया गया। साथ ही समाज के उत्थान के लिए हर क्षत्रिय समाज के लोगों को प्रयास करन

    अटपटी-चटपटी