Naidunia
    Sunday, May 28, 2017
    PreviousNext

    उप्र में केबिनेट मंत्री बनने पर परिवार में उत्साह, पैतृक निवास पर हुआ कार्यक्रम

    Published: Mon, 20 Mar 2017 11:31 PM (IST) | Updated: Tue, 21 Mar 2017 02:15 PM (IST)
    By: Editorial Team
    satyadev pachori 2017321 141537 20 03 2017

    मिहोना। उत्तरप्रदेश में लखनऊ के गोविंद नगर विधानसभा से विधायक चुनकर आए सत्यदेव पचौरी को सरकार में केबिनेट मंत्री बनाए जाने पर उनके पैतृक निवास मिहोना में परिवार के लोगों ने जश्न मनाया। कार्यक्रम में भाजपा नेत्री चित्रा शर्मा ने श्री पचौरी को केबिनेट मंत्री बनाए जाने पर परिवार के लोगों को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की है।

    कार्यक्रम में श्री पचौरी के भतीजे नरोत्तमदास पचौरी, लक्ष्मीकांत पचौरी, कमलेश पचौरी, रमाकांत पचौरी, भाजपा नेत्री चित्रा शर्मा, रामरूप भारद्वाज, हरिराम भारद्वाज, अरविंद भारद्वाज, हरिबाबू निराला, सुनील पचौरी, विकास पचौरी, अनिल बौहरे, राजू मूढ़ोतिया, उमेश गुप्ता, सतेन्द्र सिंह चौहान उपस्थित रहे।

    बालाजी कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई की

    कस्बे के वार्ड 13 में प्यारेलाल पचौरी के यहां 12 अगस्त 1947 को सत्यदेव पचौरी का जन्म हुआ था। श्री पचौरी ने मिहोना के सरकारी स्कूल से हायर सेकंडरी की शिक्षा ग्रहण की। बालाजी कॉलेज से बीएससी की पढ़ाई पूरी करने के बाद 1964 में यूपी के कानपुर जिले में चले गए। जहां डीएसएसडी एनएससी की डिग्री करने के साथ ही वह जनसंघ के कार्यवाहक सदस्य रहे।

    इस दौरान श्री पचौरी संघ से जुड़े रहे। भारतीय जनसंघ का हिस्सा बनने के बाद श्री पचौरी जयप्रकाश लोकनारायण के आंदोलन में शामिल हुए। यहां से 1980 में उत्तरप्रदेश के कार्य समिति के सदस्य मनोनीत हुए। वर्ष 1991 में लखनऊ की आर्यनगर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए। दोबारा गोविंद नगर विधानसभा से चुनाव जीते और तीसरी बार इसी सीट से चुनाव जीतकर सरकार में केबिनेट मंत्री के पद पर शपथ ग्रहण की है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी