Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    बम की सूचना पर पौने छह घंटे तक खड़ी रही झेलम एक्सप्रेस

    Published: Thu, 12 Oct 2017 07:36 PM (IST) | Updated: Fri, 13 Oct 2017 12:50 PM (IST)
    By: Editorial Team
    basoda train 12 10 2017

    गंजबासौदा। बम की सूचना मिलने पर पुणे से जम्मूतवी जा रही डाउन 11077 झेलम एक्सप्रेस को गंजबासौदा रेलवे स्टेशन पर पूर्वान्ह 11 बजकर 53 मिनट पर रोक लिया गया। सुरक्षा बलों के विशेषज्ञों द्वारा पौने छह घंटे तक सघन तलाशी लेने के बाद बम नहीं मिला और ट्रेन शाम 5 बजकर 40 मिनट पर रवाना की गई।

    इस दौरान सागर और भोपाल से आए बम निरोधक दस्ते, विदिशा और बीना से आए डॉग स्क्वॉड सहित आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने पूरी ट्रेन की दो बार सघन जांच की।

    जांच से पूर्ण संतुष्ट होने के बाद ही अधिकारियों ने ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना कराया। ट्रेन में बम होने की सूचना मिलते ही जीआरपी एवं आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों सहित कलेक्टर अनिल सुचारी, एसपी विनीत कपूर आसपास के पुलिस बल सहित स्टेशन पर जांच के दौरान उपस्थित रहे।

    इस बारे में एसपी जीआरपी अनिता मालवीय एवं आरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट बीके मीणा ने बताया कि ललितपुर से मोबाइल नंबर 9198640837 से झांसी डीआरएम को झेलम में बम होने की सूचना दी गई थी। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर भोपाल डीआरएम से आई चेतावनी के बाद ट्रेन गंजबासौदा स्टेशन पर ही रोक दी गई।

    अधिकारियों का कहना है कि जिस मोबाइल नंबर से यह सूचना दी गई थी, वह ललितपुर निवासी सुजान सिंह कुशवाह का है और उसका कहना है कि उसका मोबाइल 10 दिन पहले खो गया है। पुलिस सुजान सिंह से लगातार पूछताछ कर रही है। विदिशा एसपी विनीत कपूर का कहना है कि इस झूठी फोन कॉल के मामले में बीना में भी कुछ संदिग्धों को पकड़कर उनसे पूछताछ की जा रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें