Naidunia
    Monday, February 20, 2017
    PreviousNext

    हत्या के मामले में दो लोगों को आजीवन कारावास

    Published: Fri, 17 Feb 2017 07:56 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 07:56 AM (IST)
    By: Editorial Team

    विदिशा। गंजबासौदा के कालाबाग निवासी गोलू अहिरवार की हत्या के मामले में गुरुवार को न्यायाधीश आरपी गुप्त ने दो आरोपियों को आजीवन कारावास और 25-25 हजार रुपए के दंड से दंडित किया है।

    उपसंचालक अभियोजन आईपी मिश्रा ने बताया कि 16 जुलाई 2014 को कालाबाग निवासी गोलू अहिरवार के गुम इंसान मामला दर्ज हुआ था। गोलू अपने परिजनों के साथ 14 जुलाई को इमली चौराहे पर मजदूरी कर रहा था। इसी बीच सोनू अहिरवार ने उसे मोबाइल फोन से बुलाया और अपने साथी गोपाल अहिरवार के साथ उसे ले गया। जब गोलू वापस नहीं आया तो परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया गया था। इसके बाद 17 जुलाई को नटेरन थाना अंतर्गत एक पुलिया में गोलू का शव मिला था। शव दफनाया भी जा चुका था। कपड़ों से उसकी शिनाख्त कराने के बाद शव को निकलवाकर शिनाख्त कराई गई थी जिसमें गोलू की पुष्टि हुई थी। पुलिस द्वारा मामले की विवेचना की गई और न्यायालय में चालान पेश किया गया जहां पर उन्होंने पैरवी की। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई भूपत की साली से गोलू की बातचीत होती थी। सोनू मृतक गोलू के बड़े भाई का साढू भाई था। जिसे यह बात पसंद नहीं थी। इसी बात को लेकर गुना जिले के ग्राम भौरा निवासी 24 वर्षीय सोनू अहिरवार और गुना जिले के ग्राम ककरयाई निवासी 22 वर्षीय गोपाल अहिरवार दोनों मित्रों ने उसकी हत्या कर दी थी। दो साल चले इस मामले में गुरुवार को न्यायाधीश आरपी गुप्त ने आरोपियों को आजीवन कारावास और 25-25 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

    ब्रिज से उतरते ही मारूती वेन के ब्रेक फेल, बड़ा हादसा टला

    फोटो 3

    विदिशा। वाहन के ब्रेक फेल होने के बाद सड़क पर लगी भीड़।

    विदिशा। गुरूवार की दोपहर में ओवरब्रिज से उतरते समय एक ओमनी वेन के ब्रेक फेल हो गए। जिससे वहां भगदड़ मच गई। हालांकि इसमें किसी को कोई चोट नहीं आई है। जानकारी के अनुसार ग्राम मढ़वाई निवासी एक परिवार दोपहर में एसएटीआई कालेज के आसपास आयोजित एक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था। इसी बीच ओवरब्रिज से उतरते ही वेन के ब्रेक फेल हो गए। जिससे वह अनियंत्रित हो गई। ड्रायवर दीपक विश्वकर्मा ने जब वाहन के ब्रेक नहीं लगे तो उसने गाड़ी बंद कर दी जिससे उसकी रफ्तार धीमी हो गई और एडीएम बंगले के सामने जाकर रुक गई। घटना के बाद वहां बड़ी संख्या में लोग जुट गए।

    पेढ़ी चौराहे पर विवाद, फटाफट बंद हुई दुकाने

    फोटो 13

    विदिशा। पेढ़ी चौराहे पर सीएसपी से बात करते आक्रोशित युवा।

    विदिशा। पेढ़ी चौराहे स्थित हनुमान मंदिर में टीनशेड बनाने के लिए रखी गई सामग्री प्रशासन द्वारा हटाए जाने से गुरूवार की शाम चौराहे पर विवाद की स्थिति बन गई। हिन्दु संगठन से जुड़े कुछ लोगों ने चौराहे पर नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके चलते देखते ही देखते आसपास की दुकानें बंद हो गईं और पूरे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई। हंगामे की जानकारी मिलते ही कलेक्टर अनिल सुचारी, एसपी धर्मेन्द्र चौधरी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहुंच गए। जिसके कारण हंगामा कर रहे लोग तितर बितर हो गए। पुलिस ने हंगामा कर रहे चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।

    पेढ़ी चौराहा क्षेत्र के युवाओं का कहना था कि टीनशेड निर्माण के लिए कुछ दिन पहले परशुराम युवा संगठन की ओर से धरना भी दिया गया था। इसके बाद किसी ने अपने पूर्वजों की स्मृति में सामग्री दी थी जिसे मंदिर परिसर में रखा गया था। इस सामग्री को प्रशासन ने जब्त कर लिया। लोगों की नाराजगी इस बात से ज्यादा थी कि कुछ दिन पहले गौहत्या के मामले में एफआईआर होने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया जबकि टीनशेड की सामग्री को वहां से तुरंत हटा दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम आरपी अहिरवार, सीएसपी नागेन्द्र पटेरिया ने नाराज लोगों से चर्चा कर समझाने की कोशिश की। लेकिन युवाओं में काफी आक्रोश था वे प्रशासन के अलावा भाजपा नेताओं पर भी आरोप लगा रहे थे। इधर, एसपी चौधरी ने बताया कि प्रशासन ने सामग्री जब्त नहीं की है बल्कि हटाई है। उनका कहना था कि सामग्री हटाए जाने से नाराज कुछ लोग नारेबाजी करते हुए कोतवाली की ओर जा रहे थे। जिसके कारण क्षेत्र में भय का माहौल बना। उन्होंने बताया कि अन्नू महाराज सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। चौधरी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में गड़बड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की जाए।

    और जानें :  # vidisha news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी