Naidunia
    Sunday, August 20, 2017
    PreviousNext

    शमशाबाद, हैदरगढ़ में दो युवकों की हत्या, एक की बेतवा में डूबसे से मौत

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    अपडेट खबर

    पेज 13 की लीड खबर

    - शमशाबाद बृजेश जोशी और हैदरगढ़ में अनीश गुप्ता की हत्या कर शव फेंके

    विदिशा। जिले के शमशाबाद और हैदरगढ़ में हत्या के दो सनसनीखेज मामले रविवार को सामने आए हैं। शमशाबाद में शराब दुकान के पास अज्ञात आरोपी ने 38 वर्षीय बृजेश जोशी का पत्थर से सिर कुचल कर उसका शव गली में फेंक दिया। दूसरे मामले में सागर के आजीविका मिशन में प्रेरक 28 वर्षीय अनीश गुप्ता की हत्या कर अज्ञात आरोपी ने शव को अमराई की पुलिया में फेंक दिया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या के मामले दर्ज कर लिए हैं और घटना की जांच प्रारंभ कर दी है। वहीं तीसरा मामला विदिशा की बेतवा नदी में डूबने से अज्ञात युवक की मौत का है। युवक के बैग में एक मार्कशीट व फोटो मिले हैं।

    शमशाबाद थाना प्रभारी सुदामाप्रसाद शुक्ला ने बताया कि सुबह मृतक के पिता शोभाराम जोशी ने शव पड़ा होने की सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि 38 वर्षीय बृजेश जोशी रात को करीब 9 बजे गुटखा खाने का कहकर घर से गया था। जब देर रात तक वह लौटकर नहीं आया तो उसका भाई दीपक उसे ढूड़ने गया। लेकिन रात एक बजे तक वह नहीं मिला। सुबह किसी ने मृतक के परिजनों को बताया कि बृजेश मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक का शव बरामद कर अस्पताल भेजा गया जहां उसका पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के सर में चोट के निशान हैं। उसे किसी भारी वस्तु से चोट पहुंचाई गई है। पास में एक पत्थर भी पड़ा है। संभवतः आरोपी ने उसके सिर में पत्थर मारा होगा, जिससे उसकी मौत हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    सागर में बाजार का कहकर घर से निकाला, हैदरगढ़ में मिला शव

    हैदरगढ़ थाना अंतर्गत मेन रोड पर अमराई पुलिया के नीचे एक युवक का शव मिला है। पुलिस हत्या की आशंका जता रही है। मृतक के पास से मिले मोबाइल से युवक की पहचान सागर निवासी 28 वर्षीय अनीश गुप्ता पुत्र पूरनलाल गुप्ता निवासी यादव कालोनी सागर के रूप में की गई है। थाना प्रभारी जीएस जगेत ने बताया कि रविवार की दोपहर में ग्राम पिपरिया के सरपंच शंकरदयाल शर्मा ने उन्हें पुलिया में शव पड़ा होने की सूचना दी थी। इसके बाद वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि युवक की हत्या सड़क पर की गई है। इसके बाद उसके शव को पुलिया में डाला गया है। घटना की जानकारी मिलते ही एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची और साक्ष्य एकत्रित किए हैं। एएसपी विनोदकुमार सिंह ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है। पुलिस के अनुसार मृतक यादव शनिवार की शाम 4 बजे घर से बाजार जाने का कहकर निकला था। सागर के शाहगढ़ में आजीविका मिशन में प्रेरक की नौकरी करता था। वह रोज बस से अपडाउन करता था। पुलिस उसके हैदरगढ़ पहुंचने और हत्या के कारणों की जांच कर रही है। थाना प्रभारी जगेत ने बताया कि देर रात में मृतक के पिता पूरनलाल गुप्ता भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव की शिनाख्त कर ली है। सोमवार सुबह मृतक का पीएम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

    फोटो 8 शमशाबाद। शराब दुकान के पास मिले शव की जांच करती हुई पुलिस।

    बेतवा नदी में अज्ञात युवक की डूबने से मौत

    विदिशा। रविवार की सुबह करीब 10 बजे एक युवक बेतवा के बड़वाले घाट पर नहाते समय डूब गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे होमगार्ड के जवानों ने करीब 4 घंटे की मसक्कत के बाद युवक का शव नदी से बाहर निकाल लिया है। लेकिन शाम तक युवक की पहचान नहीं हो सकी। मृतक का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कर शव को मरचुरी रूम में रखा गया है। मौके पर पहुंचे कोतवाली थाने की चार्ली नंबर 2 के आरक्षक राजीव पारासर ने बताया कि दोपहर में 2 बजे युवक का शव नदी से बाहर निकाल कर जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।

    मामले की जांच कर रहे कोतवाली थाने के एसआई अनूप नामदेव ने बताया कि बेतवा के घाट पर जहां युवक नहा रहा था एक काले रंग का बैग मिला है। जिसमें हाईस्कूल रीवा की अंकसूची मिली है। अंकसूची पर छात्र का नाम अर्जुन पिता प्रमोद गौत्तम और माता का नाम रूपा गौत्तम दर्ज है जिससे यह संभावना लग रही हैं कि युवक जिले से बाहर का होगा। मार्कसीट मृतक की है, या किसी और युवक की यह स्पष्ट नहीं हो रहा है। बेग में कपड़े और डायरी मिली थी जिसमें कई मोबाइल नंबर दर्ज है। ज्यादातर मोबाइल नंबर भोपाल के निकले। उनसे संपर्क किया गया लेकिन सभी ने उसे पहचानने से इंकार कर दिया है।

    फोटो 2 विदिशा। युवक का शव ढूंढ़ने के लिए मशक्कत करते हुए गोताखोर।

    और जानें :  # vidisha news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें