Naidunia
    Tuesday, October 17, 2017
    PreviousNext

    फाइनल रिहर्सन में दी मनमोहक प्रस्तुतियां, अफसरों ने लिया परेड का जायजा

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    विदिशा। स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले मुख्य कार्यक्रम की रविवार को फाइनल रिहार्सन की गई। अफसरों ने परेड का जायजा लिया और स्कूली विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दीं। रिहार्सल के दौरान मुख्य अतिथि की भूमिका एडीएम एचपी वर्मा ने निभाई।

    बताया है कि मुख्य समारोह स्थल पुलिस परेड ग्राउंड पर विशेष सशस्त्र बल 34 बटालियन, जिला पुलिस बल एक एवं दो, जिला नगर सेना, एनसीसी सीनियर, जूनियर, स्काउट दल, जिला गाइड दल ने मार्चपास्ट कर सलामी दी। स्कूलों विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं। परेड निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अनिल सुचारी, एसपी विनीत कपूर के साथ ही विभिन्न विभागों के अफसर और स्कूलों के शिक्षक व विद्यार्थी मौजूद थे। कलेक्टर सुचारी ने बारिश को देखते हुए वाटर प्रूफ टैंट लगाने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने सभी सरकारी विभागों के भवनों पर रोशनी करने के निर्देश दिए।

    राठौर समाज ने निकाली शोभायात्रा,किया बुजुर्गों का सम्मान

    विदिशा। वीर शिरोमणि दुर्गादास राठौर की जयंती के अवसर पर रविवार को समाज ने विशाल शोभायात्रा निकाली जिसमें समाज की महिलाओं ने भी बड़ चढ़कर भाग लिया। शोभायात्रा में एक रथ में भगवान श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता और हनुमान जी विराजमान थे। दूसरे रथ में दुर्गादास राठौर का विशालकाय फोटो रखा गया था। शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वैंक्युट गार्डन पहुंची जहां पर बुजुर्गों का सम्मान किया गया।

    रविवार की सुबह रामजानकी मंदिर में पूजा अर्चना के बाद करीब10 बजे शोभायात्रा शुरू हुई जिसमें अलग-अलग डीजे पर समाज के युवा थिरकते चल रहे थे। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। शहर के मुख्य मार्गों से निकलते हुए दोपहर में शोभायात्रा कार्यक्रम स्थल पहुंची जहां पर बैंक अध्यक्ष श्यामसुंदर शर्मा, भाजपा नेता मनोज कटारे, दीपक तिवारी शामिल हुए। जिन्होंने दुर्गादास राठौर के जीवन पर प्रकाश डाला। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में समाज के बुजुर्गों और समाजसेवियों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर समाज के प्रदेशाध्यक्ष शंभूदयाल राठौर, जिलाध्यक्ष रामरतन राठौर, रामनारायण राठौर, सुनील राठौर, गौरव राठौर, डिप्पू राठौर, महेन्द्र राठौर, श्यामबाबू राठौर, खुमानसिंह राठौर, मुकेश राठौर, महाराजसिंह राठौर, गोपाल राठौर, डालचंद राठौर आदि मौजूद रहे।

    फोटो 3 विदिशा। राठौर समाज के चल समारोह में नाचते गाते निकले समाजजन।

    फ्र ीडम रन आज

    विदिशा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज 14 अगस्त को शहर में फ्रीडम रन का आयोजन किया गया है। जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी एचएन नेमा ने बताया कि फ्रीडम रन बडजात्या स्कूल से सुबह आठ बजे प्रारंभ होगी। सिजमें गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारियों, समाजसेवी, खिलाड़ी और छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

    दिल की बात का लाइव प्रसारण

    विदिशा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को प्रदेशवासियों से दिल की बात की। जिसका सीधा प्रसारण अन्य जिलों के साथ-साथ विदिशा जिले में भी आमजनों, किसानों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा सुना एवं देखा गया। जिले की सभी पंचायतों,तहसील मुख्यालयों के साथ-साथ निकाय क्षेत्रों में मुख्यमंत्री की दिल की बात का लाइव प्रसारण सुना गया।

    फोटो 5 विदिशा। फाइनल रिहर्सल के दौरान डांस प्रस्तुत करती छात्राएं।

    और जानें :  # vidisha news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें