Naidunia
    Tuesday, October 17, 2017
    PreviousNext

    कर्मचारियों का वेतन कई गुना बढ़ा,लेकिन उपज के भाव वहीं हैं

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    पेज 15 की लीड खबर

    - बलराम जयंती पर आयोजित सम्मान समारोह में बोले किसान

    विदिशा। देश में सबसे ज्यादा परेशान है तो वह किसान हैं। फसल की लागत लगातार बढ़ती जा रही है,लेकिन उपज के भाव जहां के तहां हैं। शासकीय कर्मचारियों, मजदूरों, जनप्रतिनिधियों सभी के वेतन भत्तों में कई गुना बढ़ोत्तरी हो गई है। लेकिन देश के किसान की उपज की कीमत अपेक्षाकृत नहीं बढ़ पाई है जिससे खेती लाभ का धंधा नहीं बन पा रही है। यह पीड़ा रविवार को भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा बलराम जयंती पर आयोजित जिले के उन्नत किसानों के सम्मान समारोह के दौरान किसानों ने व्यक्त किए। इस दौरान जिले भर से आए 57 उन्नत किसानों का सम्मान किया गया। कुरवाई से आए किसान डा. हसरुद्दीन खान ने कहा कि किसान के उपज मूल्य में अनियमितता बनी हुई है। इसका निर्धारण होना चाहिए। किसानों के उत्पादन का मूल्य उस हिसाब से नहीं बढ़ा जिस हिसाब से कर्मचारियों के वेतन बढ़ रहे हैं। किसानों का कहना था कि जब तक उन्हें उत्पादन का उचित मूल्य नहीं मिलता तब तक किसान उन्नत नहीं हो सकता। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश सोनी ने कहा कि देश और प्रदेश सरकार ने किसानों के हितों में कई योजनाएं बनाई हैं। किसान उनका लाभ लेकर खेती को लाभ का धंधा बना सकता है। विधायक कल्याणसिंह दांगी ने कहा कि मुख्यमंत्री को किसानों की चिंता हैं और जिसके चलते कई योजनाएं बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि फसल बीमा की राशि भी 20 अगस्त के बाद किसानों के खातों में पहुंचना शुरू हो जाएगी। कार्यक्रम में नपाध्यक्ष मुकेश टंडन, मंडी अध्यक्ष मिथिलेश सम्मरवाल, छोटेलाल सम्मरवाल, लालाराम अहिरवार, राममोहन बघेल, मुकेश तिवारी, अरविंद श्रीवास्तव, छत्रपाल शर्मा, राम रघुवंशी, रामपालसिंह राजपूत, रामविलाससिंह, प्रकाश लोधी, कमलेश अहिरवार पलालकपुर के किसान जुगराजसिंह यादव आदि मौजूद रहे।

    किरार क्षत्रिय समाज ने निकाली भगवान बलराम की शोभायात्रा

    फोटो विदिशा। किरार समाज के चल समारोह में मौजूद समाजजन।

    विदिशा। रविवार को भगवान बलराम की जयंती पर किरार क्षत्रिय समाज ने शहर के मुख्य मार्गों से शोभायात्रा निकाली जिसमें बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए। किरी मोहल्ला स्थित समाज की धर्मशाला से निकाली गई शोभायात्रा में भगवान कृष्ण और बलराम की मनोहारी झांकी आकर्षण का केंद्र बनी रही। शोभायात्रा में ग्राम वर्धा की लहंगी आकर्षण का केंद्र रही।

    कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए उद्यानिकी मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा ने कहा कि कहा कि किरार समाज कृषि प्रधान है। इसलिए सम्पूर्ण समाज भगवान बलराम को मानती है। विधायक कल्याणसिंह दांगी ने धर्मशाला निर्माण के लिए 2 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की। नपाध्यक्ष मुकेश टंडन ने भूमि आवंटन करने की बात कही। इस अवसर पर रघुनंदन शर्मा, जिपं अध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, रायसेन जिपं अध्यक्ष डा जयप्रकाश किरार, बृजेश चौहान, महेन्द्र वर्मा, शिवराज यादव, समाज के जिलाध्यक्ष भगवानसिंह धाकड़, जीवनसिंह किरार, महेन्द्र किरार, गिरवरसिंह, प्रियंका किरार, मालमसिंह, धन्नालाल, डा प्रेमनारायण धाकड़, गोरेलाल, दुर्गसिंह, बृजमोहन, जगदीश सिंह, वीरेन्द्रसिंह, जसपालसिंह, दीवानसिंह,जितेन्द्र, नीरज, महेश, मुकेश, राजेश, हेमंत आदि मौजूद रहे।

    फोटो 9 विदिशा। मंडी में किसानों को सम्मानित करते हुए जनप्रतिनिधि।

    और जानें :  # vidisha news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें