Naidunia
    Wednesday, December 13, 2017
    PreviousNext

    भजन रूपी नौका से मानव होता है भव से पारः पं. परसाई

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    पेज 15 के लिए

    कुरवाई। सीहोरा फ्रीगंज में चल रही संगीतमतय श्रीमद्भागवत कथा के पुण्य आयोजन में प्रसिद्ध कथा वाचक पं.अखिलेश परसाई ने कहा कि मानव जीवन के भव से पार जाने का एक मात्र रास्ता भगवान के भजन की नौका है। कथा में भगवान श्री कृष्ण के जीवन चरित्र और कथा का श्रवण करने क्षेत्र के अनेक श्रद्धालुजन मंडी अध्यक्ष गीताबाई रामरतन राय के निवास पर पहुंच रहे हैं। कथा के मुख्य यजमान रामरतन राय कथा में विराजमान हैं।

    मण्डी अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करने के बाद मंडी अध्यक्ष गीताबाई रामरतन राय के द्वारा भागवतकथा का आयोजन करवाया है। जिसमें मण्डी संचालक मंडल के अलावा क्षेत्र के अनेंक गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में कथा श्रवण करने पहुंच रहे हैं। सप्त दिनी संगीमय श्रीमद्भागवत कथा में बैतूल शाहपुर से पधारे कथा व्यास पं परसाई ने कथा प्रसंग के माध्यम से भागवत कथा का महत्व बताते हुए कहा कि भगवत नाम के भजन की नौका ही मनुष्य को भव से पार कर सकती है। आयोजन में पं. जगदीश प्रसाद दुबे, पं. रघुनंदन दुबे, पं. दिनेश दुबे के द्वारा अनुष्ठान करते हुए मंडप पूजन की गई। यह कथा आगामी एक सप्ताह तक जारी रहेगी। जिसमें क्षेत्र के अनेक श्रद्धालुजन बडी संख्या में पहुंच कर कथा श्रवण कर रहे हैं।

    राष्ट्रीय किसान संगठन की हुई संगोष्ठी

    कुरवाई। राष्ट्रीय किसान संगठन के पदाधिकारियों ने यहां ग्राम पीकलोंन पहुंच कर किसान संगोष्ठी में हिस्सा लिया। इस मौेके पर राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री कुवेरसिंह सिकरवार, प्रदेशाध्यक्ष पदमसिंह ने किसानों से आव्हान किया कि वह संगठित होकर अपनी मांगों को शासन औेर प्रशासन के सामने रखें। किसान नेताओं ने संगोष्ठी में किसानों की राजस्व रिकार्ड में गड़बड़ी, कृषि उपज का सही मूल्य नहीं मिलने, कृषि मंडियों में सही तौल नहीं होने, अनाज के तत्तकाल भुगतान में आ रही बैेंक की तकनीकि दिक्कतों को उजागर किया। किसानों के द्वारा आत्म हत्या किए जाने के मामले में शासन की संगोष्ठी में किसान विरोधी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। संगोष्ठी में प्रागसिंह ठाकुर, माधोसिंह, अर्जुन सिंह, महेन्द्रसिंह, इन्दरसिंह, अमोलसिंह, हिम्मतसिंह, शिवनारायण, शेरसिंह, भूपेन्द्रसिंह, रमेशसिंह, गनेशराम सहित प्रमुख किसान नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।

    श्रावणी पर्व पर हुआ मिलन समारोह

    कुरवाई। गांधी चौक पर श्रावणी पर्व के मौके पर सर्व जातिए मिलन समारोह का आयोजन रखा गया। इस मौके पर भुजरियों को साक्षी रखकर सभी समाज बंधुओं ने एक दूसरे की खुशहाली की कामना की गई। युवा दांगी क्षत्रीय समाज कुरवाई के द्वारा की गई इस पहल की यहां अनेक नागरिकों ने कार्यक्रम में सम्मिलित होकर सराहना की गई। कार्यक्रम के संयोजक तिलक सिंह दांगी ने बताया कि यह आयोजन सभी जातियों में परस्पर प्रेम और सौहार्द के लिए आयोजित किया गया। इस मौके पर अनेंक सामाजिक बन्धु मौजूद थे।

    कुरवाई में होगी मटकी फोड़ प्रतियोगिता

    कुरवाई। कान्हा ग्रुप के द्वारा यहां बस स्टैंड पर आगामी 16 अगस्त को मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में जुटी युवा टीम के सदस्य राजकुमार पंथी ने बताया कि आयोजन में विजेता टीम को 11 हजार रुपए का पुरस्कार अतिथियों के द्वारा दिया जाएगा।

    भगवान धरणीधर जयंती पर निकाली शोभायात्रा

    शमशाबाद। धाकड़ किरार क्षत्रिय समाज ने महानीम चौराहे पर भागवान श्री धरणीधर जयंती पर भव्य शोभा यात्रा निकाली। जिसमें हजारों सामजिक लोगों ने इसका आनंद लिया। जिसमें मुख्य रूप से मंत्री सूर्यप्रकाश मीणा, भोपाल की पूर्व महापौर विभा पटेल, मंडी अध्यक्ष कल्याण सिंह धाकड़, राधेश्याम धाकड़, उपेन्द्र सिंह, सिंधू विक्रम सिंह, ज्योत्सना यादव, भूरा धाकड़, मनीष, भगवान सिंह धाकड़, शिवराज धाकड़ आदि लोग उपस्थित रहे।

    और जानें :  # vidisha news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें