Naidunia
    Thursday, August 24, 2017
    PreviousNext

    भुजरिया मिलन के बहाने दांगी समाज ने एकजुटता का दिया संदेश

    Published: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST) | Updated: Mon, 14 Aug 2017 04:07 AM (IST)
    By: Editorial Team

    विदिशा। रविवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय दांगी युवा संघ द्वारा भुजरिया मिलन समारोह आयोजित किया गया जिसमें दांगी समाज के भाजपा और कांग्रेस समर्थित सभी नेताओं ने भागीदारी की और समाज को एकजुट रहने की सीख दी। इस दौरान युवाओं द्वारा रखे गए मृत्यु भोज बंद करने के प्रस्ताव का सभी ने समर्थन किया।

    विधायक कल्याण सिंह ने बताया

    कि दांगी समाज की धर्मशाला नहीं है। समाज के लोगों ने धर्मशाला निर्माण की बात कही है। उन्होंने बताया कि इस साल बड़े स्तर पर कार्यक्रम रखा गया था जिसमें जिले भर से समाज के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम में जिपं अध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, ठा मोहरसिंह, नारायणसिंह दांगी, रणधीरसिंह दांगी,रघुवीरसिंह दांगी, शिवराजसिंह दांगी, जगन्नाथसिंह दांगी, जसबंतसिंह दांगी सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग शामिल हुए।

    फोटो 7 विदिशा। जालौरी गार्डन में हुए समारोह में मौजूद समाजजन।

    26 हजार की स्मैक पकड़ी, महिला गिरफ्तार जेल भेजा

    विदिशा। सिरोंज थाना अंतर्गत मुखबिर की सूचना पर शनिवार-रविवार की रात में पुलिस ने घेराबंदी कर एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 26 हजार रूपए कीमती स्मैक बरामद की गई है। पुलिस ने महिला को न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया है।

    थाना प्रभारी प्रकाश शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दिल्ली दरवाजा के एक घर में अवैध मादक पदार्थ का विक्रय हो रहा है। सूचना के बाद महिला पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस बल मौके पर पहुंचा और कैलाश साहू के घर की घेराबंदी की गई। इस दौरान उसकी पत्नी 45 वर्षीय सुनीतबाई भागने लगी तो उसे पकड़कर पूछताछ की गई। इसके बाद घर की तलाशी ली गई तो पलंग पर एक पन्नी में हल्का भूरा मटमैला पावडर, एक स्टील की चम्मच और कागज के कुछ चौकोर टुकड़े मिले। पावडर की जांच की तो स्मैक पाया गया। महिला पर एनडीपीसी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

    टीवी की बीमारी के कारण नव आरक्षक की मौत

    विदिशा। पुलिस लाइन में पदस्थ नव आरक्षक की लंबी बीमारी के बाद शनिवार की शाम को मौत हो गई है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि युवक को उसके पिता खेमचंद अहिरवार की मृत्यु के बाद वर्ष 2005 में अनुकंपा नियुक्ति मिली थी। आरआई उपेन्द्र संह ने बताया कि आरक्षक 25 वर्षीय कमलेश अहिरवार पुलिस लाइन में पदस्थ था। लंबे समय से टीवी की बीमारी से ग्रसित था। उसका इलाज भी चल रहा था। उन्होंने बताया कि मृत्यु उपरांत विभागीय स्तर पर दिए जाने वाले एक्सग्रसिया फंड से उसे 50 हजार रुपए की सहायता दी गई है। यदि उसका भाई आवेदन कर्ता है,तो उसे अनुकंपा नियुक्ति दी जा सकती है।

    मतगणना कर्मचारियों को दिया प्रशिक्षण, 16 होगी मतगणना

    विदिशा। नगर परिषद शमशाबाद में अध्यक्ष को वापस बुलाए जाने के लिए हुए 11 अगस्त को मतदान के बाद ईवीएम को सुरक्षित रख दिया गया है। मतगणना कार्य शमशाबाद के शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में 16 अगस्त को होगी। इसके लिए रविवार को डाइट में कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया।

    प्रशिक्षण में कलेक्टर अनिल सुचारी ने नियुक्त अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशिक्षण देते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया का मतगणना महत्वपूर्ण अंग है। उन्होंने बिना भय और दबाब के मतगणना कार्य नियमानुसार कराने की सीख दी। उन्होंने कहा कि मास्टर टे्रनरों द्वारा मतगणना के संबंध में जो जानकारी दी जा रही है उसे समझें और कर्मचारी पूरा समझने के बाद ही मतगणना करें। मास्टर टे्रनरों द्वारा ईवीएम से मतगणना कार्य करने की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी कर्मचारियों को दी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर एचपी वर्मा ने बताया कि शमशाबाद के शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल में मतगणना के लिए पूरे इंतजाम हो चुके हैं। इसके लिए दो कक्षों में 15 टेबले लगाई जाएगी। प्रत्येक गणना टेबिल पर एक-एक गणना पर्यवेक्षक, दो सहायक इसके अलावा अध्यक्ष और संबंधित पार्षद द्वारा नियुक्त किए गए गणना अभिकर्ता मौजूद रहेंगे।

    रूद्रेश राव अध्यक्ष बने

    विदिशा। रविवार को विट्टल नगर में रहवासियों द्वारा एक बैठक आयोजित की गई जिसमें सर्वसम्मति से रूद्रेश राव पवार को कालोनी का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है। सुबह करीब 10 बजे विट्टल नगर के पार्क में हुई बैठक में बड़ी संख्या में वहां के रहवासी मौजूद रहे। अध्यक्ष चुनने के बाद लोगों ने उनका फूल मालाओं से स्वागत कर बधाई दी। बैठक में राजमोहन यादव, भगवानसिंह सोलंकी, वीरसिंह रघुवंशी, नरेन्द्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

    फोटो नाम से रुद्रेश राव

    विहिप निकालेगा रैली

    विदिशा। अखंड भारत संकल्प दिवस पर विहिप एवं बजरंगदल द्वारा रविवार को शहर में करीब डेढ़ दर्जन स्थानों पर भारत माता की आरती की गई।वहीं आज 14 अगस्त को दोपहर में 3 बजे माधवगंज चौराहे से रामलीला चौराहे तक विशाल रैली निकाली जाएगी।

    और जानें :  # vidisha news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें