Naidunia
    Tuesday, November 21, 2017
    PreviousNext

    पुलिस को चुनौती दे गए चोर 'दम है तो पकड़ लो'

    Published: Tue, 14 Nov 2017 11:08 PM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 07:47 AM (IST)
    By: Editorial Team
    basoda crime 20171115 0049 14 11 2017

    गंजबासौदा। 'दम हो तो पकड़ लो' उक्त चुनौती बीती रात एक हार्डवेयर दुकान में चोरी करने वाले अज्ञात चोरों ने पुलिस के लिए लिखकर छोड़ दी। चोर इस दुकान से करीब सात हजार स्र्पए का सामान भी ले उड़े। वहीं रामनगर कॉलोनी में भी चोरों ने एक सूने घर पर धावा बोलकर वहां से लाखों स्र्पए कीमत के सोने-चांदी के आभूषण और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच आरंभ कर दी है।

    उल्लेखनीय है कि नगर में आए दिन घरों से आभूषण एवं नकदी सहित वाहनों की चोरियां हो रही हैं। लगातार चोरी की वारदातों के बाद भी पुलिस चोरों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। जिससे उनके हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। बीती रात एक बार फिर चोरों ने अपने बुलंद हौसले दिखाते हुए बैहलोट बायपास स्थित दो स्थानों पर धावा बोल दिया।

    परिवार गया था बाहर, चोर कर गए आभूषणों पर हाथ साफ

    अज्ञात चोरों ने बेहलोट बायपास स्थित रामनगर कॉलोनी में रहने वाले वीरेन्द्र दास के सूने आवास को निशाना बनाया। श्री दास गत दिवस अपने परिवार सहित बाहर गए थे। तभी रात में चोरों ने उनके आवास में प्रवेश किया और वहां रखे सामान की अच्छी तरह तलाशी लेकर वहां से 21 ग्राम सोने का हारसेट, 8 ग्राम की झुमकी, 2 ग्राम के बाले, डेढ़ ग्राम की नाक की लौंग, 7 ग्राम की सोने की चैन, 150 ग्राम की पायलें, 4 जोड़ बिछिया, 2100 स्र्पए नकद ले उड़े। जबकि चोर बेंटैक्स के सभी आभूषण वहीं छोड़ गए।

    हार्डवेयर दुकान से ले उड़े छैनी-हतौड़ी, छोड़ गए नोट

    आज सुबह वापस लौटे श्री दास को इस चोरी की जानकारी मिली। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। उधर चोरों ने इसी मार्ग पर ईमली चौराहा स्थित विस्तार फायनेंस कंपनी के कार्यालय के नीचे स्थित नीलेश गुप्ता की गुप्ता हार्डवेयर स्टोर के ताले तोड़कर उसमें अपने हाथ की सफाई दिखा दी।

    चोरों ने इस दुकान से कील निकालने वाली दो हतौड़ी, दो छैनी, साढ़े सात हजार स्र्पए नकद राशि चुरा ली। साथ ही चोर पर्ची लिखने वाले पैड पर पुलिस के लिए चुनौती भी लिख गए कि 'दम हो तो पकड़ लो'। इन दोनों चोरी की घटनाओं की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौका-मुआयना किया और घर एवं दुकान मालिक की शिकायत दर्ज कर चोरों की तलाश आरंभ कर दी है।

    इनका कहना है

    इस बारे में कोतवाली टीआई राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि पुलिस को चुनौती देने वाला नोट चोरों ने लिखा है या नहीं यह स्पष्ट नहीं है। नगर में हो रही चोरियों की वारदातों की रोकथाम करने और चोरों को पकड़ने के लिए पुराने चोरों की भी सुरागरसी की जा रही है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें