Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    शमशाबाद में खाली कुसी-भरी कुर्सी चुनाव में 61 फीसदी लोगों ने किया मतदान

    Published: Sat, 12 Aug 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Sat, 12 Aug 2017 03:59 AM (IST)
    By: Editorial Team

    शमशाबाद में खाली कुसी-भरी कुर्सी चुनाव में 61 फीसदी लोगों ने किया मतदान

    - शमशाबाद नगर पंचायत अध्यक्ष को वापस बुलाने के लिए हुआ चुनाव, 16 को होगी मतगणना

    फोटो 7 विदिशा। मतदान केंद्र के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी।

    विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

    शमशाबाद नगर पंचायत अध्यक्ष कृष्णकुमार माहेश्वरी को वापस बुलाने के लिए शुक्रवार को हुए खाली कुर्सी-भरी कुर्सी के चुनाव में कुल 61.55 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया। इसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या में सबसे अधिक रही। मतदान के दौरान जगह-जगह पुलिस बल तैनात होने से चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। मतगणना आगामी 16 अगस्त को स्थानीय गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल में सुबह 9 बजे से होगी।

    मालूम हो कांग्रेस समर्थित नगर पंचायत अध्यक्ष माहेश्वरी के खिलाफ भाजपा के अलावा कांग्रेस के पार्षद भी खुलकर सामने आ गए थे। जिसके बाद उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। इसी के बाद चुनाव आयोग ने अध्यक्ष को वापस बुलाने के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू कराई थी। शुक्रवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक हुए मतदान के दौरान आम नागरिकों में चुनाव को लेकर कोई बहुत ज्यादा उत्साह नहीं देखा गया। किसी भी मतदान केंद्र पर मतदाताओं की कतार नहीं देखी गई। सुबह 7 से 9 बजे तक मतदान का प्रतिशत अच्छा रहा। इसके बाद इक्का-दुक्का लोग आकर मतदान करते रहे। हालांकि मतदान नव मतदाताओं के अलावा बुजुर्ग मतदाता भी मतदान केंद्र पर दिखाई दिए।

    70 फीसदी पुरुषों ने किया मतदान

    मतदान के लिए बनाए गए 15 मतदान केन्द्रों पर कुल सात हजार 886 मतदाताओं में से चार हजार 854 मतदाताओं ने मतदान किया है। जो 61.55 प्रतिशत है। कुल मतदान में 69.69 प्रतिशत पुरूषों ने तथा 52.83 महिलाओं ने मतदाताओं ने मतदान किया। इस तरह से दो हजार 833 पुरुष और दो हजार 21 महिला मतदाताओं ने मतदान किया है।

    प्रेक्षक ने लिया जायजा

    राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव के लिए नियुक्त प्रेक्षक प्रदीप खरे ने सभी मतदान केन्द्रों में पहुुंचकर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केन्द्रों के बाहर एवं अन्दर तैनात पुलिसकर्मियों से शांति व्यवस्था के संबंध में पूछताछ भी की। वहीं कलेक्टर अनिल सुचारी, एसपी विनीत कपूर ने मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर जायजा लिया।

    और जानें :  # vidisha news
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें