Naidunia
    Monday, September 25, 2017
    PreviousNext

    शराब पीने पर लगेगा 2100 रुपए का जुर्माना, बताने वाले को मिलेगा 1100 रुपए का इनाम

    Published: Sun, 17 Sep 2017 10:44 PM (IST) | Updated: Sun, 17 Sep 2017 10:44 PM (IST)
    By: Editorial Team

    पिछोर। नईदुनिया प्रतिनिधि

    परिहार समाज का कोई भी व्यक्ति अगर शराब का सेवन करते पाया जाता है तो उस पर 2100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। उसे शराब का सेवन न छोड़ने पर उसे समाज से बहिष्कृत किया जा सकता है। यह फैसले रविवार को शराबबंदी को लेकर कस्बे के कालिन्द्री सरोवर परिसर में आयोजित परिहार समाज की महापंचायत में लिए गए।

    रविवार को परिहार समाज द्वारा शराबबंदी को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें शराबबंदी के साथ जुआ और सभी तरह के नशे पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही शराब पीने पर 2100 रुपए का अर्थ दंड लगाने के साथ उसकी जानकारी देने वाले व्यक्ति को 1100 रुपए का नकद पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया। शराब के सेवन पर प्रतिबंध लगाने के लिए 18 गांवों में निगरानी समिति का गठन किया गया। महापंचायत की अध्यक्षता भगेह संत पागल बाबा ने की। इस मौके पर जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि रामू परिहार, कप्तान सिंह परिहार, जण्डेल सिंह परिहार, बृजमोहन परिहार, सरदार सिंह परिहार, अशोक परिहार, दयाल व उमाशंकर परिहार समेत बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

    शराब न पीने की शपथ पर वापस लिया बहिष्कृत करने का निर्णय

    पूर्व बैठक में देवेन्द्र परिहार द्वारा शराब का सेवन करने की जिद पर उसे समाज से बहिष्कृत करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन रविवार को आयोजित बैठक में देवेन्द्र परिहार द्वारा माफी मांगने के साथ भविष्य में शराब का सेवन न करने की शपथ ली गई। इस पर उसे बहिष्कृत करने का निर्णय वापस ले लिया गया।

    और जानें :  # wine ban
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें