Naidunia
    Friday, December 15, 2017
    PreviousNext

    सर्द हवा की चपेट में मालवा-निमाड़, बादलों से नहीं निकल सका सूरज

    Published: Thu, 07 Dec 2017 03:59 AM (IST) | Updated: Fri, 08 Dec 2017 11:32 AM (IST)
    By: Editorial Team
    winter id 2017128 113244 07 12 2017

    इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दक्षिण गुजरात में उठे ओखी तूफान से मालवा-निमाड़ सर्द हवा की चपेट में आ गया है। बुधवार को 18 किमी की रफ्तार से चल रही हवा से दिन में भी लोग ठिठुर गए। सूरज दिनभर बादलों में छिपा रहा, जिससे दिन का तापमान सामान्य से 5 डिग्री लुढ़ककर 22 डिग्री तक आ गया। न्यूनतम तापमान चार डिग्री गिरकर 13.6 डिग्री रहा।

    मंगलवार को मावठे के साथ चमकी ठंड का असर शहर में दूसरे दिन भी रहा। सुबह सात बजे तक अंधेरा नहीं छंटा और दिनभर दृश्यता सामान्य से कम बनी रही। मौसम केंद्र के अनुसार 2 हजार मीटर की दृश्यता दर्ज हुई है । ठंड से बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। दिन में भी कई जगह अलाव जलने लगे।

    उधर, न्यूनतम तापमान अब भी सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा बना हुआ है जबकि ऐसे मौसम में 10 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिर जाता है। मौसमविदों के मुताबिक बादल छंटते ही रात में ठंडक और बढ़ेगी। दो-तीन दिन में तूफान का असर फिर देखने को मिल सकता है। इससे दिन और रात दोनों तापमान में और गिरावट आ सकती है।

    स्कूली बच्चे ठिठुरे

    बुधवार को सुबह स्कूल जाने के लिए निकले बच्चे सर्द हवा के साथ बूंदाबांदी भी होने से ठिठुर गए। इस मौसम में पहली बार बच्चों का ठिठुराती ठंड से सामना हुआ। दोपहर में घर लौटते समय भी ठंड का असर कम नहीं हुआ।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें