Naidunia
    Sunday, December 4, 2016
    PreviousNext

    यहां वुडन कॉटेज के दाम होटल के एसी रूम से महंगे

    Published: Fri, 02 Dec 2016 04:00 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 01:58 PM (IST)
    By: Editorial Team
    hanuvantiya wodden cottage mp 2016122 95055 02 12 2016

    इंदौर, नगर प्रतिनिधि। हनुमंतिया जल महोत्सव को आकर्षक बनाने के लिए पर्यटन विकास निगम जुटा हुआ है। पिछली बार यहां मौजूद टूरिज्म के वुडन कॉटेज वीआईपी के लिए आरक्षित रखे गए थे। इस बार उनमें आम पर्यटक भी ठहर सकेंगे। हालांकि इनके किराये को लेकर अब भी परेशानी है।

    कॉटेज को लेकर माना जा रहा था कि टेंट सिटी के मुकाबले इनमें रुकना पर्यटकों की जेब को राहत देगा लेकिन इनका दाम इंदौर की होटल के एसी रूम से दोगुना है। महोत्सव 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक होना है।

    इंदौर की चंद बड़ी होटलों को छोड़ दें तो एक दिन का एसी डबल बेडरूम का किराया दो हजार रुपए है। हनुमंतिया में विभाग के करीब 10 कॉटेज हैं। कॉटेज का एक दिन और रात का किराया 3290 है, जिसमें दो लोग ठहर सकते हैं। विभाग यहां कैफेटेरिया भी खोल रहा है लेकिन पर्यटकों के मुताबिक हनुमंतिया में मनमाने दाम पर खाने-पीने का सामान मिल रहा है। पर्यटन विभाग के कैफेटेरिया के दाम आमतौर पर महंगे ही होते हैं। ऐसे में पर्यटकों को खाने-पीने पर भी अच्छी खासी रकम खर्च करना पड़ सकती है।

    खस्ताहाल सड़कें, कैसे पहुंचें

    हनुमंतिया को प्रदेश सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन केंद्र बनाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन मूंदी से हनुमंतिया तक का मार्ग अधूरा होने से छोटे वाहनों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है। इसी तरह धारीकोटला और बोरियामाल टापू तक पहुंच मार्ग का काम भी शुरू नहीं हो सका है। हनुमंतिया पहुंच मार्ग का निर्माण पिछले जल महोत्सव के पहले से चल रहा है। महोत्सव निपटने के बाद लोक निर्माण विभाग ने भी इस कार्य से मुंह मोड़ लिया था। विभाग की ओर से 15 दिसंबर तक सड़क दुरुस्त करने की बात कही जा रही है।

    प्रशासन के साथ होगी बैठक

    सुबह आकर शाम को जाने वाले पर्यटकों के लिए संसाधन जुटाए जा रहे हैं। इसके लिए कैफेटेरिया खोला जा रहा है। खंडवा से पर्यटन स्थल जाने के लिए किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए खंडवा प्रशासन के साथ एक-दो दिन में बैठक होगी। इस बार टूरिज्म के वुडन कॉटेज में भी पर्यटक रुक सकेंगे। -एसके गुप्ता, रीजनल मैनेजर टूरिज्म

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी