Naidunia
    Thursday, December 8, 2016
    PreviousNext

    सीवर लाइन के लिए छावनी पार्षद धरने पर बैठे, महापौर ने उठाया

    Published: Fri, 02 Dec 2016 01:05 AM (IST) | Updated: Fri, 02 Dec 2016 01:05 AM (IST)
    By: Editorial Team

    ग्वालियर। छावनी क्षेत्र मुरार में सीवर लाइन के रुके पड़े काम को लेकर यहां के चार पार्षद गुरुवार को निगम मुख्यालय में आयोजित लोकमंत्रणा में धरने पर बैठ गए। पार्षदों के धरने पर बैठते ही तुरंत महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने उन्हें समस्या के निराकरण का आश्वासन देकर उठाया। अधिकारियों पर काम में देरदराजी पर नाराजगी भी जताई। जनहित से जुड़े कई मसलों के एक साथ आने से लोकमंत्रणा दो के स्थान पर तीन घंटे तक चली।

    छावनी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक-5 के पार्षद(भाजपा) चतुर्भुज कुशवाह,अजमेर सिंह,त्रिलोक सिंह,महेन्द्र सिंह दोपहर लगभग 12.30 बजे लोकमंत्रणा में पहुंचे। अपने प्रकरण की सुनवाई का नंबर आने पर ये सीधे महापौर के सामने पहुंचे और धरना देते हुए बैठ गए। तुरंत ही महापौर ने इन सभी को उठाया। इन पार्षदों का कहना था कि छावनी क्षेत्र में सीवर लाइन के लिए मुख्यमंत्री ने 2 करोड़ की स्वीकृति दी थी। एक करोड़ के काम हो चुके हैं,शेष 1 करोड़ का काम अटका हुआ है। निगम अधिकारियों से कई बार वह यह समस्या बता चुके हैं,लेकिन कोई निराकरण नहीं हुआ। महापौर ने इस मामले में सख्त लहजे में पड़ताल की। सीसीओ प्रदीप चतुर्वेदी से बात कर 10 दिन में वर्क आर्डर जारी करने के निर्देश दिए।

    गौतम बुद्घ की प्रतिमा ही नहीं बनी

    कबीर कोली संघर्ष मंच ग्वालियर के प्रतिनिधि एवीएम स्कूल परिसर में गौतम बुद्घ की प्रतिमा अब तक न लगने को लेकर पहुंचे। मंच के लोगों का कहना था कि यहां पहले से लगी प्रतिमा को 9 साल पहले निर्माण कार्य के समय हटाते हुए इसे दो माह में लगाने का आश्वासन दिया था। पिछले दिनों स्वयं महापौर ने इस मामले में आश्वासन दिया,लेकिन यह प्रतिमा ही नहीं बनी तो लगेगी कैसे। महापौर ने इस मामले में पड़ताल की तो पता चला कि वास्तव में मूति तो बनी ही नहीं है। महापौर ने इस मामले में तीखी नाराजगी जताई। निर्देश दिए कि इस मामले में वस्तु स्थिति स्पष्ट करते हुए जल्द से जल्द मूति बनवाकर लगवाई जाए।

    विकलांग दंपत्ति को सेकंड फ्लोर

    जहांगीर कटरा उपनगर ग्वालियर से आईं खुमानो शाक्य व नारायण शाक्य ने महापौर को बताया कि उन्हें सिंधिया नगर में आईएचएसडीपी योजना में 202 नंबर का मकान मिला है। वह दोनों विकलांग हैं,ऊपरी मंजिल पर चढ़ ही नहीं सकते। महापौर ने इस मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन्हें निचली मंजिल का आवास दिया जाए।

    कब तक आएं हम

    चौड़े के हनुमान क्षेत्र में रोड बनवाए जाने की मांग को लेकर कमल भदौरिया,मेहरवान सिंह यादव सहित दर्जन भर लोग आए। इन लोगों का कहना था कि उनके द्वारा लगातार मांग के बाद भी निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा। महापौर ने यहां जल्द से जल्द रोड का काम शुरू कराने के निर्देश दिए।

    निजी भूमि पर शासकीय शौचालय

    महेन्द्र मेहता निवासी सराफा बाजार ने बताया कि उनके स्वामित्व की बहोड़ापुर सति भूमि पर निगम ने शौचालय बना दिया है। उन्होंने पिछली लोकमंत्रणा में मिले आश्वासन व दस्तावेज भी दिखाए। पक्ष सही पाए जाने पर महापौर ने उपायुक्त केके गौर को 7 दिन में मामले का निराकरण करने का आश्वासन दिया।

    इन समस्याओं के भी आए आवेदन

    चंद्रप्रकाश शिवहरेः वार्ड-35,बृजविहार कॉलोनी में कम क्षमता की सीवर लाइनें जाम होने से सीवर सड़क पर बह रहा है।

    उर्मिला,किरन व प्रभाः ढोलीबुआ का पुल क्षेत्र में बिना अनुमति के टेंट हाउस संचालक ने मकान का निर्माण कर कब्जा कर लिया है। महापौर ने प्रशासनिक अधिकारी एपीएस भदौरिया को इस मामले को देखने के निर्देश दिए।

    विनोद अष्टैया : शासन की योजनाओं में मजदूरों को अलग अलग वर्ग में बांटा गया है। कार्ड भी अलग अलग वर्ग में बांटकर बनाए जाएं।

    और जानें :  # yyyy yyyy
    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी