Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    पाली हिल की प्रॉपर्टी की चाबी थामे क्यों भावुक हुईं सायरा, जानें पूरा माजरा

    Published: Thu, 14 Sep 2017 11:42 AM (IST) | Updated: Thu, 14 Sep 2017 04:10 PM (IST)
    By: Editorial Team
    saira banu img new 14 09 2017

    नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा के महान कलाकारों में से एक दिलीप कुमार को पाली हिल की अपनी विवादित प्रॉपर्टी लंबी लड़ाई के बाद वापस मिल गई। ये संपत्ति पराजिता डेवलपर्स के पास थी। मंगलवार को मुंबई पुलिस की मौजूदगी में उनकी पत्नी सायरा बानो को पाली हिल के बंगले की चाबी सौंपी गई। इस मौके पर सायरा बानो भावुक नजर आईं और इससे जुड़ी तस्वीरें टि्वटर पर भी पोस्ट की।

    दरअसल दिलीप कुमार का इस संपत्ति के डेवलपमेंट को लेकर रियल एस्टेट फर्म पराजिता डेवलपर्स से बीस करोड़ का करार हुआ था। मगर लंबे वक्त तक डेवलपर ने जमीन पर डेवलपमेंट का काम ही नहीं ही शुरू किया। थक हारकर दस साल पहले दिलीप कुमार ने कोर्ट की शरण ली, क्योंकि करार के तहत रियल एस्टेट कंपनी ने खाली प्लॉट पर निर्माण का काम शुरू ही नहीं किया। बांद्रा के पाली हिल का ये प्लॉट 2400 स्केवयर यार्ड से ज्यादा में फैला है।

    इसी साल अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने दिलीप कुमार को ये निर्देश दिए कि वो करार की राशि चार हफ्ते के भीतर कंपनी को जमा कराएं। जिसके बाद रियल एस्टेट कंपनी उन्हें प्लॉट पर कब्जा देगी। कोर्ट ने रियल एस्टेट कंपनी को भी निर्देश दिए कि वो राशि मिलने के बाद खाली प्लॉट पर तैनात किए गए सुरक्षाकर्मियों को हटा देगी और सात दिन के भीतर दिलीप कुमार को प्लॉट का कब्जा दे देगी।

    इसके बाद ही मंगलवार को कोर्ट के निर्देश पर मुंबई पुलिस के अफसरों की मौजूदगी में दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने इसका कब्जा लिया। सायरा के चेहरे पर इसकी खुशी साफ देखी गई। वहीं दिलीप कुमार भी इससे काफी खुश दिखे। जिसकी तस्वीरें उन्होंने टि्वटर पर पोस्ट की।

    दिलीप कुमार पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रहे हैं। अगस्त महीने में ही किडनी की बीमारी की वजह से उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फैंस तक उनकी सलामती की तस्वीरें पहुंचीं, इसके लिए हॉस्पिटल से रोजाना उनकी तस्वीरें टि्वटर पर पोस्ट की जाती हैं।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें