Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    दाऊद इब्राहिम की तीनों संपत्तियां नीलाम, 11.15 करोड़ लगी बोली

    Published: Tue, 14 Nov 2017 08:54 AM (IST) | Updated: Wed, 15 Nov 2017 09:35 AM (IST)
    By: Editorial Team
    dawood property 14 11 2017

    मुंबई। मुंबई में आतंकी दाऊद इब्राहिम का नामोनिशान मिट गया है। उसकी संपत्तियों को लेकर हो रही नीलामी खत्म हो चुकी हैं और इसमें उसकी तीन संपत्तियां 11.15 करोड़ रुपए में नीलाम हो गईं हैं। इनमें से रौनक अफरोज होटल के लिए 4.53 करोड़ कीमत लगी है। इस होटल को एसयूबीटी बुरहानी ट्रस्ट ने खरीदा है।

    इससे पहले नीलामी शुरू हुई जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट के वकील भी चर्टगेट स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में हो रही थी। नीलामी में दाऊद की होटल रौनक अफरोज के अलावा शबनम गेस्ट हाउस और डाम्बरवाला बिल्डिंग शामिल है।

    11.5 करोड़ रुपए में बिकीं

    सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने 11.5 करोड़ रुपए में दाऊद की संपत्तियों को खरीदा। बताया जा रहा है कि रौनक अफरोज होटल 4.53 करोड़ रुपए, डांबरवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपए में बिकी। इन संप‍त्तियों में शामिल होटल के लिए पिछली बार पत्रकार एस बालाकृष्णन ने चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वह रकम चुका नहीं सके थे।

    बड़ी संख्‍या में आए थे लिफाफेबंद आवेदन

    मिली जानकारी के मुताबिक, इन संपत्तियों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लिफाफेबंद आदेवन आए हुए थे। ई-ऑक्शन के जरिए भी बोली लगाए जाने की बात सामने आई थी।

    कामयाब नहीं हो सके चक्रपाणि अपने मकसद में

    यह भी बताया जा रहा था कि दाऊद की कार खरीदकर उसे आग के हवाले करने वाले ऑल इंडिया हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणी इस नीलामी में हिस्‍सा लेने की तैयारी में हैं। उन्‍होंने एलान किया था कि वे दाऊद का होटल खरीदकर वहां शौचालय बनवाएंगे। हालांकि यह पता चला है कि वह अपने इस मकसद में कामयाब नहीं हो सके। आपको बता दें कि इससे पहले चक्रपाणी ने एक नीलामी में 32 हजार में दाऊद की कार खरीदी थी और बाद में उसमें आग लगा दी थी। इसको लेकर उनकी हत्‍या की साजिश भी रची गई थी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें