Naidunia
    Sunday, October 22, 2017
    PreviousNext

    वसूली मामलाः इकबाल कासकर, छोटा शकील सहित तीन अन्य पर लगा मकोका

    Published: Wed, 11 Oct 2017 08:13 PM (IST) | Updated: Thu, 12 Oct 2017 01:32 PM (IST)
    By: Editorial Team
    iqbal kaskar mumbai 11 10 17 11 10 2017

    मुंबई। ठाणे पुलिस ने रंगदारी के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर, गैंगस्टर छोटा शकील और तीन अन्य के खिलाफ मकोका लगा दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कासकर और तीन अन्य के खिलाफ रंगदारी का पहला मामला ठाणे के कसारवाडावली पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया है।

    मकोका के तहत आरोपी को आसानी से जमानत नहीं मिल सकती। इस मामले में पुलिस पहले ही कासकर और दो अन्य इसरार अली जमाल अली सय्यद और मुमताज शेख को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला कि रंगदारी के रैकेट में दाऊद का करीबी छोटा शकील भी शामिल है।

    आगे की जांच में एंटी-एक्सटोरशन सेल ने बोरीवली के मटका किंग और कारोबारी पंकज गंगर को गिरफ्तार किया। उस पर आरोप है कि वह हर महीने हवाला के जरिए 10 लाख से लेकर 15 लाख रुपये तक छोटा शकील को भेजता था। इस मामले शकील की भूमिका पता लगने पर ठाणे की पुलिस ने इस मामले के सभी आरोपियों पर मकोका लगा दिया।

    अब ठाणे की पुलिस ने मुंबई पुलिस से पिछले दस साल का छोटा शकील की गतिविधियों का ब्योरा मांगा है। इस गैंग के खिलाफ दर्ज हुए रंगदारी के पहले मामले में बिल्डर से 30 लाख रुपये ऐंठे गए और कासकर व उसके साथियों ने चार फ्लैट भी हड़प लिए हैं। यह गिरोह वर्ष 2013 से दाऊद इब्राहिम के नाम पर बिल्डर को धमका रहा था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें