Naidunia
    Saturday, September 23, 2017
    Previous

    पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश, 6 दिनों तक घर में ही छिपाकर रखा

    Published: Thu, 14 Sep 2017 01:19 PM (IST) | Updated: Thu, 14 Sep 2017 04:10 PM (IST)
    By: Editorial Team
    wife fire 14 09 2017

    मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मामला मालवणी पुलिस थाने का है, जहां एक पति ने अपनी बीवी को जिंदा जलाने के बाद 6 दिनों तक उसे घर में ही छिपा कर रखा। इस बीच महिला इलाज के लिए जलन से तड़पती रही। मामले का खुलासा तब हुआ जब पड़ोसियों ने कुछ दिनों के बाद पास में ही रहने वाले पीड़िता के भाई से इस बारे में बात की।

    दरअसल, आंबेडकर चाल, अंबुज वाडी के कमरा नंबर 219 में रहने वाला बाबू खान (28) पानी सप्लाई करने का काम करता है। पुलिस के अनुसार, आरोपी और पीड़िता की शादी शादी दो साल पहले हुई। लेकिन आरोपी पहले से ही शादीशुदा था। ये बात उसने बीवी सीताबाई से छिपा रखी थी। जब पीड़िता को इस बारे में पता चला तो दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा शुरू हो गया। 1 सितंबर को भी दोनों के बीच इसी बात को लेकर गर्माहट बढ़ गई, जिसके बाद गुस्से में आरोपी बाबू ने अपनी बीवी को केरोसिन डालकर जिंदा जलाने का प्रयास कर डाला।

    इस घटना से पीड़िता के पीठ और कूल्हों का अधिकतर हिस्सा जल गया। घटना के बाद आरोपी ने मामले का खुलासा हो जाने के डर से न तो बीवी का अस्पताल में भर्ती करवाया और न ही किसी से ये बात कही। उनके कमरे में डॉक्टर आता देख जब लोगों ने सवाल किया तो उसने बीवी की तबियत खराब होने का बहाना बना दिया।

    शक होने की स्थिति में पड़ोसियों ने ही पीड़िता के भाई हाशमी को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पूरे केस से पर्दा उठा। गंभीर हालत में सीताबाई को लोगों ने शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

    मालवणी पुलिस थाने के सीनियर पीआई दीपक फंटागरे के अनुसार, पुलिस इस संबंध में आईपीसी की धारा 307 और 498 (अ) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुटी है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें