Naidunia
    Wednesday, May 24, 2017
    PreviousNext

    मुंबई मेट्रो का असर : बेस्ट को हर दिन हो रहा 11,000 यात्रियों का नुकसान

    Published: Wed, 11 Jun 2014 12:33 PM (IST) | Updated: Wed, 11 Jun 2014 12:37 PM (IST)
    By: Editorial Team
    best-metro 11 06 2014

    मुंबई। मुंबईवासियों को मुंबई मेट्रो के रूप में ऐसी सौगात मिली है जो उन्हें वर्सोवा-अंधेरी-घाटकोपर जैसे उपनगरीय इलाकों को चंद समय में ही पहुंचने का मौका दे रही है। इस सेवा को मुंबईकरों ने हाथोहाथ लिया भी है लेकिन इसका नुकसान बेस्ट और स्थानीय ऑटो रिक्शा ड्राइवरों को उठाना पड़ रहा है।

    रविवार को चालू हुए मेट्रो से अब तक 5 लाख से ज्यादा यात्री सफर कर चुके हैं और इस दौरान बेस्ट के बसों व ऑटोरिक्शा की सवारियों में भारी गिरावट भी दर्ज की गई है। बेस्ट से जुड़े सूत्रों के अनुसार, वर्सोवा व घाटकोपर इलाके में रोजाना सफर करने वाले मुसाफिरों की संख्या में लगभग 11,000 की कमी आई है जो मुंबई मेट्रो को तवज्जो दे रहे हैं।

    अंधेरी (पूर्व व पश्चिम) और घाटकोपर दोनों ही बस स्टेशनों से दोनों ओर के लिए 20 से भी ज्यादा बस रूट निर्धारित हैं। इनमें से कई बस रूट पर शाम व सुबह के समय पीक ऑवर में भी खाली बसें चलती नजर आईं। हालांकि, बेस्ट के अधिकारियों का मानना है कि यह गंभीर मामला नहीं है और लोग मजे के लिए मेट्रो से सफर का आनंद ले रहे हैं। वहीं अब बेस्ट प्रशासन इस नुकसान की भरपाई करने के लिए कई फीडर रूट पर बस चलाने का मन बना रहा है।

    अधिकारियों के अनुसार, वर्सोवा-घाटकोपर कॉरिडोर में ही सफर करने वाले मुसाफिरों की संख्या में 25 फीसद की गिरावट का अनुमान है।

    (मिड डे)

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      अटपटी-चटपटी