Naidunia
    Thursday, November 23, 2017
    PreviousNext

    20 साल छोटी लड़की से शादी करगा अबू सलेम, पैरोल के लिए लगाई अर्जी

    Published: Tue, 18 Jul 2017 09:58 AM (IST) | Updated: Wed, 19 Jul 2017 09:59 AM (IST)
    By: Editorial Team
    abu salem marriage court 18 07 2017

    मुंबई। 24 साल पहले 1993 में मुंबई बम धमाकों के दोषी गैंगस्टर अबू सलेम ने शादी के लिए पैरोल या अस्थायी जमानत की अर्जी कोर्ट में लगाई है। बीते माह ही सलेम को मुंबई बम धमाके मामलों में दोषी ठहराया गया है। सलेम का कहना है कि उसे रजिस्ट्रार के दफ्तर जाकर शादी की रस्म अदा करनी है।

    सलेम ने अपनी अर्जी में दो हाईकोर्टों के आदेशों का हवाला देते हुए दावा किया है कि दोषियों को शादी करने के लिए इस तरह की राहत दी जा सकती है। एक 26 वर्षीय महिला ने जून, 2015 में विशेष टाडा अदालत में अर्जी दाखिल कर गैंगस्टर सलेम से विवाह करने की अनुमति मांगी थी। सलेम भी अब उस महिला से शादी को राजी है।

    सलेम की वकील फरहाना शाह ने कहा, 'हमने अदालत को दो मामलों का हवाला दिया है। एक बॉम्बे हाईकोर्ट और दूसरा दिल्ली हाईकोर्ट का। इसमें कहा गया है कि किसी व्यक्ति को शादी के लिए जमानत या पैरोल दी जा सकती है।' सलेम ने अदालत से अनुरोध किया कि उसे विवाह रजिस्ट्रार के कार्यालय में जाने की मंजूरी दी जाए।

    साल 2015 में स्थानीय टैबलॉयड में एक महिला की तस्वीर के साथ एक खबर छपी थी। इसमें दावा किया गया था कि सलेम जब सुनवाई के लिए पुलिस सुरक्षा में ट्रेन से लखनऊ जा रहा था, उसी दौरान उसने फोन पर तस्वीर वाली महिला से फोन पर निकाह कर लिया था। इस खबर के बाद टाडा कोर्ट ने ठाणे पुलिस को जांच करने का आदेश दिया था।

    इसके बाद उस महिला ने टाडा कोर्ट में एक याचिका दायर की। इसमें उसने कहा था कि सलेम से उसके निकाह के बारे में खबर छपने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। पुलिस ने अबू सलेम के साथ उसकी तस्वीर दिखाई और कई लोगों से शादी के बारे में पूछा। इससे उसके चरित्र को लेकर गलत तरह की बातें कही-सुनी जाने लगी। अब वह किसी और से शादी नहीं कर सकती इसलिए अब वह अबू सलेम शादी करना चाहती है। सलेम ने जवाब में कहा कि वह प्रस्ताव को स्वीकार महिला को हुई 'क्षतिपूर्ति' की भरपाई करना चाहता है।

    सलेम के बिजनेस को संभालती है नई बेगम

    अबू सलेम की नई बीवी का नाम कौसर बताया जा रहा है और वह 27 साल की है। सुनवाई के दौरान अक्सर टाडा कोर्ट में देखी जाती है। चर्चा यह भी है कि अबू की नई पत्नी मुंबई में उसके नाममात्र के बचे-खुचे 'बिजनेस' को संभालती है। दोनों की मुलाकत सुनवाई के दौरान हुई थी। वो लड़की हर सुनावाई में पहुंचती थी और इसी दौरान दोनों में प्यार हो गया था।

    तीसरी शादी

    अबू सलेम की ये तीसरी शादी बताई जा रही है, क्योंकि इससे पहले वो समीरा से शादी करके उसे तलाक दे चुका है और बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी से भी शादी को लेकर चर्चा में रह चुका है। बताया जाता है कि सलेम शुरू से ही आशिकमिजाजी के लिए मशहूर रहा है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें