Naidunia
    Wednesday, November 22, 2017
    PreviousNext

    डॉ. लकड़वाला के लिए सबसे बड़ी चुनौती है इमान अहमद का इलाज

    Published: Thu, 16 Feb 2017 08:17 AM (IST) | Updated: Fri, 17 Feb 2017 10:52 AM (IST)
    By: Editorial Team
    egypt-woman 16 02 2017

    रुपसा चक्रवर्ती (मिड-डे), मुंबई। यूं तो डॉ. मफजल लकड़वाला ने अपने करियर में बहुत ऑपरेशन किए हैं, लेकिन दुनिया की सबसे मोटी महिला इमान अहमद की सर्जरी को लेकर वह भी नर्वस हैं। बावजूद इसके लकड़वाला अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती से निपटने को पूरी तरह तैयार हैं।

    इमान के ऑपरेशन के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में लकड़वाला कहते हैं, "मैं नर्वस हूं, लेकिन एक डॉक्टर होने के नाते मरीज को बचाना मेरी जिम्मेदारी है। इमान एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है। यह बड़ी चुनौती है। वास्तव में, उनकी बहन शमा भी इमान के फिर से अपने पैरों पर खड़ा होने की कवायद में आने वाले खतरों से वाकिफ हैं, लेकिन वह अपनी बहन के लिए नई बेहतर जिंदगी चाहती हैं, इसलिए हमने इस चुनौती को स्वीकार किया है।"

    वह कहते हैं, "मैं असफलता को लेकर डर रहा हूं, लेकिन उस मरीज के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं, जो 25 वर्षों से बिस्तर पर पड़ी है। यदि मैं सफल हो गया तो लोग मुझे सराहेंगे, लेकिन मैं प्रसिद्धि नहीं पाना चाहता क्योंकि पहले ही कई जाने-माने नेताओं और सेलेब्रिटीज का ऑपरेशन कर चुका हूं, इसलिए लोग मुझे पहचानते हैं। मैं सोचता हूं कि यदि असफल रहा तो वर्षों की कड़ी मेहनत से तैयार मेरा करियर प्रभावित होगा। सिर्फ इमान के लिए मैं ऐसा करने को तैयार हुआ क्योंकि किसी ने भी उसकी मदद नहीं की थी।"

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें