Naidunia
    Friday, November 24, 2017
    PreviousNext

    पाक ने मेंढर तोड़ा संघर्ष विराम, फायरिंग में महिला की मौत

    Published: Sat, 12 Aug 2017 08:02 AM (IST) | Updated: Sat, 12 Aug 2017 08:08 AM (IST)
    By: Editorial Team
    ceasefire 12 08 2017

    जम्‍मू। पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस बार जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में उसने गोलियां बरसाई है। पाकिस्‍तान की ओर से हुई भारी गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई है। इस महिला की उम्र 45 साल बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार शनिवार तड़के से ही पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर का उल्‍लंघन किया गया, जिसमें भारी मात्रा में मोर्टार दागे गए, जिससे कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

    इधर कुपवाड़ा में आतंकवादियों ने सेना के कैंप को निशाना बनाया है। सेना के 41 राष्‍ट्रीय राइफल हैडक्‍वार्टर पर फायरिंग की गई है। आतंकियों की तरफ से लगभग 10 मिनट तक गोलीबारी की गई। इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया। सेना ने जब जवाबी कार्रवाई शुरू की तो आतंकी भाग खड़े हुए। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है।

    उड़ी सेक्‍टर में भी पाक ने किया सीजफायर

    उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर कुछ दिनों की खामोशी के बाद पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को सूर्यास्त के साथ संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सैनिकों ने उड़ी सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। भारतीय जवानों ने भी इसका मुहंतोड़ जवाब दिया। फिलहाल, किसी भी पक्ष को हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिल पाई है। सेना ने पूरे उत्तरी कश्मीर में अलर्ट घोषित कर दिया है। सेना की उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल डी अनबू ने गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के अग्रिम इलाकों का दौरा कर सैन्य तैयारी का जायजा लिया था।

    शुक्रवार शाम करीब 6.25 बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने कमलकोट इलाके में भारतीय सेना की 20 सिख रेजिमेंट और आठ आरआर की चौकियों को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि एलओसी पार स्थित पाकिस्तानी सेना की जंगल-एक, जंगल-दो व जंगल-तीन चौकी से मोर्टार व मध्यम दर्जे के हथियारों से गोलीबारी हुई। भारतीय जवानों ने शुरू में संयम बरता, लेकिन करीब सात बजे जब सरहद पार से गोलाबारी तेज होने लगी तो भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी खेमे पर ताबड़तोड़ गोलाबारी शुरू कर दी।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें