Naidunia
    Tuesday, December 12, 2017
    PreviousNext

    ताजमहल के केसरिया स्कार्फ मुद्दे की जांच का आदेश

    Published: Fri, 21 Apr 2017 08:36 PM (IST) | Updated: Fri, 21 Apr 2017 08:41 PM (IST)
    By: Editorial Team
    supermodel international contest. 21 04 2017

    नई दिल्ली। ताजमहल में प्रवेश करने से पहले विदेशी माडलों को केसरिया स्कार्फ उतारने पर मजबूर किए जाने को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने कहा, "आप कुछ भी पहन सकते हैं। चाहे वह पीला हो, लाल हो या हरा रंग का। पहनावे को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं है। हमने इस मामले की जांच शुरू कराई है।"

    केंद्रीय मंत्री ने जोर देकर कहा कि 17वीं सदी में बने इस विश्व प्रसिद्ध स्मारक को देखने पहुंचे लोगों के पहनावे पर कोई प्रतिबंध नहीं है। शर्मा ने कहा कि हो सकता है कि टूरिस्ट गाइड ने या किसी पुलिसकर्मी ने स्कार्फ उतारने के लिए कहा होगा। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

    12 अप्रैल से शुरू 11 दिवसीय सुपर माडल इंटरनेशनल कान्टेस्ट में 34 माडल अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। ताजमहल देखने पहुंची माडलों में से कुछ ने केसरिया स्कार्फ से सिर ढंक रखा था। परिसर में कदम रखने के करीब पहुंची माडलों को कथित रूप से स्कार्फ हटा लेने को कहा गया। हिंदू संगठनों ने स्कार्फ हटाने का विरोध किया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कहा कि इससे उनकी धार्मिक भावना आहत होती है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें